लाइव टीवी

UP: कुशीनगर में IAF का जगुआर फाइटर प्लेन क्रैश, पायलट सुरक्षित

Ashok Shukla | News18 Uttar Pradesh
Updated: January 28, 2019, 1:48 PM IST
UP: कुशीनगर में IAF का जगुआर फाइटर प्लेन क्रैश, पायलट सुरक्षित
वायुसेना का जगुआर क्रैश

जानकारी के अनुसार भारतीय वायुसेना का जगुआर लड़ाकू विमान गोरखपुर से उड़ान भरने के बाद हादसे का शिकार हो गया. जिसके बाद रेस्क्यू के लिए गोरखपुर से दो हेलिकॉप्टर्स को रवाना किया गया है. बता दें प्लेन को विंग कमांडर कटोच उड़ा रहे थे.

  • Share this:
कुशीनगर जनपद के हेतिमपुर के पास इंडियन एयरफोर्स का जगुआर फाइटर प्लेन सोमवार को क्रेश हो गया. प्लेन के पायलट ने पैराशूट के सहारे खुद को सुरक्षित उतारा. क्रैश होते ही प्लेन में आग लग गई. प्लेन खेत में गिरा था, लिहाजा किसी की जान नहीं गई. मौके पर बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद है. स्थानीय पुलिस भी पहुंच चुकी है.

जानकारी के अनुसार भारतीय वायुसेना का जगुआर लड़ाकू विमान गोरखपुर से उड़ान भरने के बाद हादसे का शिकार हो गया. जिसके बाद रेस्क्यू के लिए गोरखपुर से दो हेलिकॉप्टर्स को रवाना किया गया है.

बता दें प्लेन को विंग कमांडर अरविंद कुमार उड़ा रहे थे. विमान में खराबी को देखते हुए उन्होंने प्लेन को नदी की तरफ मोड़ दिया और पैराशूट के सहारे खुद को इजेक्ट किया. विंग कमांडर अरविन्द कुमार को हलकी चोट भी आई है. उनके ठुड्डी में चोट लगी है.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsAppअपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गोरखपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 28, 2019, 1:38 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...