कुशीनगर का शराब कांड: मुख्य आरोपी आरजेडी नेता राजस्थान से गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले में हुई जहरीली शराब कांड के मुख्य आरोपी हरेंद्र यादव उर्फ हुमेल को राजस्थान के भीलवाड़ा जिले से गिरफ्तार किया गया है. हरेंद्र पर बिहार के गोपालगंज जिले में 12 से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं.

News18 Uttar Pradesh
Updated: February 13, 2019, 11:16 PM IST
कुशीनगर का शराब कांड: मुख्य आरोपी आरजेडी नेता राजस्थान से गिरफ्तार
कुशीनगर शराब कांड का मुख्य आरोपी (फाइल फोटो).
News18 Uttar Pradesh
Updated: February 13, 2019, 11:16 PM IST
उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले में हुई जहरीली शराब कांड के मुख्य आरोपी आरजेडी नेता को गिरफ्तार कर लिया गया है. मुख्य आरोपी का नाम हरेंद्र यादव उर्फ हुमेल है. कुशीनगर के तरयासुजान थाना क्षेत्र में जहरीली शराब पीने से कई लोगों की मौत हो गई थी. प्रशासन ने इस मामले में थानेदार और आबकारी निरीक्षक समेत नौ लोगों को सस्पेंड कर दिया है.

हरेंद्र पर बिहार के गोपालगंज जिले में 12 से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं. हरेंद्र को राजस्थान के भीलवाड़ा से गिरफ़्तार किया गया है. अपमिश्रित शराब कांड का मुख्य आरोपी हरेन्द्र यादव निवासी रामजीता मटहिनिया थाना विश्वम्भरपुर जनपद गोपालगंज बिहार को कुशीनगर पुलिस ने राजस्थान के भीलवाड़ा से गिरफ्तार किया गया है. पुलिस आरोपी को ट्रांजिट रिमांड में ले आने की तैयारी कर रही है साथ ही पुलिस मामले की अभी भी जांच कर रही है.

कच्ची शराब बेचने वालों पर मुकदमा दर्ज कर एक कारोबारी को गिरफ्तार किया गया है. उधर 8 फरवरी को सहारनपुर के अलग-अलग गांवों में जहरीली शराब पीने से 16 से अधिक लोगों की मौत हो गई थी. मामले में अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई. पुलिस अभी जांच की बात कर कड़ी कार्रवाई करने का आश्वासन दे रही है.



बता दें कि उत्तर प्रदेश में जहरीली शराब पीने से हुए दो बड़े हादसों में 75 लोगों की मौत हो गई थी. घटना के बाद से ही जिला प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है. इन मौतों के बाद प्रशासन का अवैध शराब के खिलाफ पूरे प्रदेश में अभियान शुरू चलाया गया. इसी कड़ी में बस्ती, महराजगंज, देवबंद, गोरखपुर, बांदा, हमीरपुर, चित्रकूट, गाजियाबाद, सहारनपुर, मेरठ, बुलंदशहर, मथुरा समेत समेत दर्जनों जिलों में आबकारी विभाग और यूपी पुलिस के द्वारा छापेमारी चल रही है.

रिपोर्ट - ऋषभ मणि त्रिपाठी

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर