Lok Sabha Election 2019: CM योगी भविष्‍यवाणी, बोले- BJP को मिलेंगी इतनी सीटें

बता दें कि कुल 2.36 करोड़ मतदाता 167 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे. 167 उम्मीदवारों में भाजपा के 11, कांग्रेस के 10, बसपा के 5, सपा के 8, सीपीआई के 4 व शेष अन्य दलों के या निर्दलीय हैं.

News18Hindi
Updated: May 19, 2019, 7:14 PM IST
News18Hindi
Updated: May 19, 2019, 7:14 PM IST
लोकसभा चुनाव 2019 के सातवें और आखिरी चरण में आठ राज्‍यों की कुल 59 सीटों के लिए मत डाले गए. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ न्यू न्यूज़ 18 से बातचीत करते हुए उत्‍तर प्रदेश में बीजेपी को मिलने वाली सीटों को लेकर भविष्‍यवाणी की है. उन्‍होंने दावा किया कि पूर्वांचल में वर्ष 2014 में बीजेपी को जितनी सीटें मिली थीं, इस बार भी पार्टी उतनी सीटें जीतेंगी. सीएम योगी ने कहा कि उत्‍तर प्रदेश में बीजेपी को 74 से ज्‍यादा सीटों पर जीत मिलेगी. वहीं, पार्टी को कुल मिलाकर 300 से ज्‍यादा सीटें मिलेंगी. सीएम योगी का दावा है कि बीजेपी और सहयोगी दलों को 400 से ज्‍यादा सीटें मिलेंगी.

यूपी में रविवर को 13 सीटों पर वोटिंग हुई. इसी क्रम में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में पोलिंग बूथ ने 246 पर मतदान किया. सीएम योगी ने मतदान के बाद ट्वीट करके कहा, ' मां दुर्गा का सप्तम रूप हैं मां कालरात्रि, जिसके बाद माँ महागौरी के शुभ्र स्वरूप का दर्शन होता है.' लोकतंत्र के महाकुंभ का आज 7वां चरण है और इसके बाद 23 को लोकतंत्र के शुभ्र स्वरूप का दर्शन होगा. उन्होंने कहा कि श्रेष्ठ और सशक्त भारत के निर्माण लिए मतदान अवश्य करें. याद रखें, पहले मतदान, फिर जलपान.



न्यूज 18 से बातचीत में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने देश की सुरक्षा के लिए कई कड़े निर्णय लिए हैं और जनता इनका समर्थन करती है. हम दबाव में पूजा नहीं करते हैं, अराधना में हमारा विश्वास है. जो लोग सिर्फ भ्रष्टाचार में विश्वास रखते हैं, उन्हें अराधना समझ में नहीं आएगी. इसके अलावा सीएम योगी ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि राहुल गांधी की तरह प्रियंका गांधी भी फ्लॉप शो हैं.

सीएम योगी ने कहा यूपी में छह चरणों में कहीं भी हिंसा नहीं हुई लेकिन बंगाल सरकार फेल है. वहां 33 सीटों के चुनाव में हर जगह हिंसा हुई. ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी के बयान पर सीएम योगी ने कहा कि जब कोई तनाव होता है तभी मंदिर नहीं जाता, प्रधानमंत्री अपनी आस्था से मंदिर जाते हैं. मैं अपनी आस्था से मंदिर जाता हूं और यह हमें कोई नहीं रोक सकता. यह लोग हताश लोग हैं, निराश लोग हैं.

सीएम योगी ने राहुल और प्रियंका पर हमला बोलते हुए कहा पहले राहुल फ्लॉप शो थे और अब प्रियंका भी फ्लॉप शो हो गई हैं. अखिलेश और मायावती पर भी हमला बोलते हुए सीएम योगी ने कहा गठबंधन की हवा निकल चुकी है. अकेले मुलायम सिंह 37 सीटों पर चुनाव जीते थे अखिलेश तो इतने पर भी चुनाव नहीं लड़ रहे हैं.

उन्होंने मायावती और अखिलेश पर भ्रष्टाचार और गुंडाराज का आरोप लगाया. साथ ही कहा कि उनकी सरकार में यूपी में कहीं भी हिंसा नहीं हुई. हमारी सरकार ने विकास किया है. सीएम योगी बोले कि जनता इस बार जात, पात, धर्म, क्षेत्र और संप्रदाय से ऊपर उठकर विकास के नाम पर वोट कर रही है और यूपी में बीजेपी 74 प्लस का आंकड़ा पार करेगी. सीएम योगी ने राहुल गांधी अखिलेश मायावती और ममता बनर्जी पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि यह लोग हताश और निराश लोग हैं लेकिन बीजेपी का रास्ता रोक नहीं पाएंगे. 23 मई को परिणाम सबके सामने होगा.

बता दें कि कुल 2.36 करोड़ मतदाता 167 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे. 167 उम्मीदवारों में भाजपा के 11, कांग्रेस के 10, बसपा के 5, सपा के 8, सीपीआई के 4 व शेष अन्य दलों के या निर्दलीय हैं. इनमें 13 महिला उम्मीदवार हैं. रॉबर्ट्सगंज लोकसभा क्षेत्र में नक्सल प्रभावित चकिया, दुद्धी और रॉबर्ट्सगंज विधानसभा क्षेत्रों के बूथों पर सुबह 7 से शाम 4 बजे तक ही मतदान हो रहा है.
Loading...




आखिरी चरण में पीएम नरेंद्र मोदी की संसदीय सीट वाराणसी, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष डॉ महेंद्रनाथ पांडेय की सीट चंदौली, केंद्रीय रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा की सीट गाजीपुर, केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल की मिर्जापुर, कभी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सीट रही गोरखपुर, महाराजगंज, देवरिया, सलेमपुर, बलिया, घोसी, मऊ, कुशीनगर, बांसगांव और राबर्ट्सगंज में आज वोट डाले जा रहे हैं. इस चरण में कई दिग्गजों की प्रतिष्ठा भी दांव पर है.

ये भी पढ़ें:

सरकार बनाने की कवायद तेज, अखिलेश यादव से लखनऊ जाकर मिले चंद्रबाबू नायडू

यूपी में बीजेपी की 477 चुनावी सभाएं तो कांग्रेस के लिए प्रियंका गांधी ने संभाली प्रचार की कमान

पोलिंग पार्टी को लेकर जा रही बस पलटी, 11 मतदानकर्मी घायल

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...