Assembly Banner 2021

गोरखपुर में फिर BJP की जीत चाहते हैं ये मुस्लिम शख्स, योगी से है खास कनेक्शन

जाकिर वारसी और  मोहम्मद यासीन 2004 से ही योगी आदित्यनाथ के साथ हैं (सीएम योगी का फाइल फोटो)

जाकिर वारसी और मोहम्मद यासीन 2004 से ही योगी आदित्यनाथ के साथ हैं (सीएम योगी का फाइल फोटो)

जब लोकसभा चुनाव के बारे में वारसी से बात की गई तो 52 साल के जाकिर वारसी ने कहा कि जिस तरह से जनता ने योगी सरकार के बारे में राय बनाई है, उससे यूपी में 70-72 सीटें फिर से आएंगी.

  • Share this:
2014 के लोकसभा चुनाव में जब योगी आदित्यनाथ ने जीत दर्ज की थी तब उनकी जीत पर जाकिर वारसी और मोहम्मद यासीन ने काफी जश्न मनाया था. जाकिर वारसी 2004 से ही योगी आदित्यनाथ के साथ हैं. अपने मित्र मोहम्मद यासीन की तरह इस बार के आम चुनान 2019 में सीएम योगी आदित्यनाथ और उनकी पार्टी की कामयाबी के लिए जाकिर वारसी भी प्रार्थना कर रहे हैं.

जाकिर वारसी गोरखपुर में खुलने जा रहे मेडिकल कॉलेज की देखरेख में जुटे हैं. इस मेडिकल कॉलेज को गोरखनाथ चिकित्सालय ट्रस्ट द्वारा संचालित किया जा रहा है, जिसके मठाधीश यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हैं. जाकिर वारसी 2004 से ही योगी आदित्यनाथ के साथ हैं. अपने मित्र मोहम्मद यासीन की तरह वह भी मंदिर परिसर के भीतर गोशाला के ठीक पीछे बन रही नी बिल्डिंग ब्लॉक की निगरानी कर रहे हैं.

जब लोकसभा चुनाव के बारे में वारसी से बात की गई तो 52 साल के जाकिर वारसी ने कहा कि जिस तरह से जनता ने योगी सरकार के बारे में राय बनाई है, उससे यूपी में 70-72 सीटें फिर से आएंगी. उन्होंने कहा कि योगी और केंद्र सरकार का काम इसकी गवाही देता है. वारसी ने कहा कि गोरखपुर में घटता अपराध, सड़कें, लगातार बिजली की सप्लाई, सफाई और टूरिस्ट फ्रेंडली पुलिस योगी की उपलब्धियों में शामिल हैं.



मोहम्मद यासीन कहते हैं कि उन्होंने यहां कभी अपने समुदाय के लिए भेदभाव नहीं महसूस किया. यहां अस्पताल में आने वाले सभी समुदायों के मरीजों का आयुर्वेदिक चिकित्सा पद्धति से इलाज होता है. वे पड़ोस की रसूलपुर जैसी कई कॉलोनियों में प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों का जिक्र करते हैं, जहां सैकड़ों मुस्लिम और हिंदू परिवार के लोगों को मोदी सरकार की स्कीम का फायदा मिला है.
मोहम्मद यासीन 1977 से मंदिर में रहते हैं. यासीन कहते हैं, 'मैं तकरीबन रोजाना मंदिर जाता हूं. चाहे मैं मंदिर में जाऊं या उनके कमरे में जाऊं कोई रोक-टोक नहीं है. लोगों को पीएम नरेंद्र मोदी और योगी को समझने की जरूरत है. हम अपनी समुदाय की महिलाओं की मदद के लिए तीन तलाक पर सरकार के रुख का समर्थन करते हैं. हम उन पर (मुस्लिम महिलाओं) अत्याचार की इजाजत नहीं दे सकते हैं.'

यासीन और जाकिर वारसी दोनों का कहना है कि वे महाराजजी (योगी) की सफलता सुनिश्चित करने के लिए काम कर रहे हैं. वारसी कहते हैं, 'हमारे लिए यह मायने नहीं रखता है कि कौन चुनाव लड़ रहा है. हमारे और तमाम समर्थकों के लिए केवल महाराजजी की जीत अहम है. भोजपुरी स्टार रवि किशन को अभी बहुत कुछ करना है.'

ये भी पढ़ें--

तेज प्रताप ने खुद को बताया दूसरा लालू, फिर इनके बारे में कहा- घटिया लोग डरे हुए हैं

संघ प्रमुख मोहन भागवत के काफिले की गाड़ी हादसे का शिकार, बाल-बाल बचे

ग्राउंड रिपोर्ट: PM मोदी के किए गए कामों पर क्या कहता है वाराणसी का चायवाला

शादी के मंडप में ही बीवी ने की दूल्हे की पिटाई, पढ़ें- पूरा मामला

देवरिया में बंटे पर्चे- 'हेलमेट की करो तैयारी, आ गए जूताधारी'

मोदी सरकार बनने को लेकर शरद पवार ने की ये भविष्यवाणी

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज