लाइव टीवी

दाऊद की फोटो भेज कर मदरसे के टीचर ने मांगी 10 लाख की रंगदारी, गिरफ्तार

Anil Singh | News18 Uttar Pradesh
Updated: October 26, 2018, 1:36 PM IST
दाऊद की फोटो भेज कर मदरसे के टीचर ने मांगी 10 लाख की रंगदारी, गिरफ्तार
दाऊद इब्राहिम

घटना का खुलासा करते हुए सीओ कैंट प्रभात राय ने बताया कि आरोपी शमीम का पहले कोई आपराधिक इतिहास नहीं रहा है. उसने अखबार के विज्ञापन के जरिए डॉक्‍टर सुनील कुमार आर्य की पत्‍नी रंजना आर्य का मोबाइल नंबर हासिल किया था.

  • Share this:
गोरखपुर पुलिस ने शुक्रवार को बीआरडी मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्राचार्य डॉक्टर सुनील आर्या की पत्नी से 10 लाख की रंगदारी मांगने का खुलासा किया है. प्राइवेट मदरसे में पढ़ाने वाले महज 19 साल के शिक्षक ने डॉक्‍टर की पत्‍नी से अंडरवर्ल्‍ड डॉन दाऊद इब्राहिम की फोटो के साथ अपशब्‍दों का प्रयोग करते हुए वाट्सएप पर मैसेज और कॉल कर 10 लाख रुपए की रंगदारी मांगी थी. लेकिन, पुलिस ने सर्विलांस के जरिए उसका नंबर ट्रेस कर उसे गिरफ्तार कर लिया. उसे रंगदारी मांगने का ये आइडिया फिल्‍म देखकर आया था.

कैंट पुलिस ने रेलवे स्टेशन परिसर के पास से आरोपी को गिरफ्तार किया है. घटना का खुलासा करते हुए सीओ कैंट प्रभात राय ने बताया कि आरोपी शमीम का पहले कोई आपराधिक इतिहास नहीं रहा है. उसने अखबार के विज्ञापन के जरिए डॉक्‍टर सुनील कुमार आर्य की पत्‍नी रंजना आर्य का मोबाइल नंबर हासिल किया था. शमीम ने पुलिस को बताया कि फिल्‍म देखने के बाद उसे इस तरह से रंगदारी मांगने का आइडिया आया था.

आरोपी की फोटो.


पुलिस को उसके मोबाइल से अंडरवर्ल्‍ड डॉन दाऊद इब्राहिम का फोटो भी मिला है. जिसे वाट्सएप पर भेजने के बाद उसने अपशब्‍दों का प्रयोग करते हुए 10 लाख रुपए की रंगदारी मांगी थी. पुलिस ने उसके पास से घटना में प्रयुक्‍त मोबाइल भी बरामद किया है. वहीं रंगदारी मांगे जाने से डॉक्टर दंपती डर गया था. जिसपर एसएसपी ने सुरक्षा में दो सिपाहियों की डयूटी लगाई थी.

इस मामले में कैंट थाने में मुकदमा दर्ज किया गया और पुलिस की टीमें कॉल करने वाले को तलाशने में जुट गईं. सर्विलांस के जरिए उस नंबर की सारी डिटेल पुलिस को मिल गई. पुलिस ने कॉल और मैसेज की डिटेल के साथ रंगदारी मांगने वाले की तलाश में जुट गई. पुलिस ने गोरखपुर रेलवे स्‍टेशन के पास से आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ में उसकी पहचान महराजगंज जिले के पुरंदरपुर थानाक्षेत्र के रानी परसोहिया निवासी शमीम अहमद के रूप में हुई.

ये भी पढ़ें:

पुलिस भर्ती परीक्षा: पेपर लीक होने पर बोले डीजीपी- आरोपियों पर लगेगी रासुका
Loading...

लखनऊ सीबीआई दफ्तर में कांग्रेस का प्रदर्शन, पुलिस ने जमकर भांजी लाठियां

बहराइच में लगे 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे, VIDEO वायरल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गोरखपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 26, 2018, 1:27 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...