योगी सरकार ने रद्द की मदरसे की मान्यता, बच्चों को राष्ट्रगान गाने से रोका था

मदरसे के प्राध्यापक फजलल रहमान और कुछ अन्य शिक्षकों ने छात्रों को राष्ट्रगान गाने से रोका था. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था.

News18Hindi
Updated: August 22, 2018, 9:05 PM IST
योगी सरकार ने रद्द की मदरसे की मान्यता, बच्चों को राष्ट्रगान गाने से रोका था
File Photo
News18Hindi
Updated: August 22, 2018, 9:05 PM IST
उत्तर प्रदेश के महाराजगंज में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर एक मदरसे में राष्ट्रगान गाने पर रोक लगाए जाने को प्राध्यापक और कुछ शिक्षकों की कथित आपत्ति को गंभीरता से लेते हुए उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने मदरसे की मान्यता रद्द कर दी है.

सूत्रों के अनुसार, महाराजगंज के कोलहुई थानाक्षेत्र के बडागो स्थित मदरसा अरबिया एहले गर्ल्स कॉलेज की मान्यता समाप्त कर दी गई है. जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी प्रभात कुमार ने बताया कि आरोपों की जांच के लिए गठित जांच समित की रिपोर्ट आने के बाद यह कार्रवाई की गई.

बता दें, मदरसे के प्राध्यापक फजलल रहमान और कुछ अन्य शिक्षकों ने छात्रों को राष्ट्रगान गाने से रोका था. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था. पुलिस ने राष्ट्रद्रोह का मामला दर्ज कर सभी आरोपियों को तत्काल गिरफ्तार कर लिया था.

महाराजगंज के जिलाधिकारी अमरनाथ उपाध्याय ने जिला अल्पसंख्यक कल्याण विभाग के अधिकारी को जांच सौंपी थी. जांच पूरी होने के बाद मामले की रिपोर्ट योगी सरकार को भेजी गई थी. सूत्रों के मुताबिक, मदरसे की मान्यता रद्द होने के बाद छात्रों को किसी अन्य संस्थान की वैकल्पिक व्यवस्था की जाएगी.

पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर