Home /News /uttar-pradesh /

Gorakhpur: माफिया राकेश यादव पर कसा शिकंजा, मकान और साथी की गाड़ी जब्त

Gorakhpur: माफिया राकेश यादव पर कसा शिकंजा, मकान और साथी की गाड़ी जब्त

Gorakhpur: पुलिस ने माफिया राकेश यादव पर कैसा शिकंजा

Gorakhpur: पुलिस ने माफिया राकेश यादव पर कैसा शिकंजा

Gorakhpur Police: गुलरिहा थाने के हिस्ट्रीशीटर राकेश और उसके साथियों पर गैंगस्टर की कार्रवाई के साथ अपराध से कमाई गई उसकी सम्पत्ति का भी पूर्व थानेदारों ने लेखा-जोखा तैयार किया था. इसी क्रम में डीएम के आदेश पर नायब तहसीलदार वशिष्ठ वर्मा, थाना प्रभारी गुलरिहा चंद्रहास मिश्रा, पिपराइच इंस्पेक्टर मधुप कुमार मिश्रा, चिलुआताल इंस्पेक्टर विनोद कुमार अग्निहोत्री और महिला थाना प्रभारी प्रभा सिंह की संयुक्त टीम ने झुंगिया बाजार में माफिया राकेश के मकान के दो कमरों को सील किया.

अधिक पढ़ें ...

गोरखपुर. गोरखपुर पुलिस (Gorakhpur Police) प्रशासन ने माफिया राकेश यादव (Mafia Rakesh Yadav) पर शिकंजा कसा है. जिले के टॉप टेन बदमाशों में शामिल माफिया राकेश यादव और उसके साथी दिनेश यादव की प्रॉपर्टी पुलिस और प्रशासन की संयुक्त टीम ने जब्त की है. माफिया राकेश के झुंगिया स्थित मकान के दो कमरों को सील किया गया है. वहीं दिनेश की ऑटो भी टीम ने जब्त की है. दोनों पर आरोप है कि इन्होंने अपराध के पैसे से यह सम्पत्ति बनाई है. हालांकि राकेश और उसके परिवार के नाम की कुछ गाड़ियों को भी पहले जब्ती के दायरे में रखा गया था पर अभी उस पर कार्रवाई नहीं हो पाई है. गौरतलब है कि माफिया राकेश यादव देवरिया जेल में बंद है.

बता दें कि गुलरिहा थाने के हिस्ट्रीशीटर राकेश और उसके साथियों पर गैंगस्टर की कार्रवाई के साथ अपराध से कमाई गई उसकी सम्पत्ति का भी पूर्व थानेदारों ने लेखा-जोखा तैयार किया था. इसी क्रम में डीएम के आदेश पर नायब तहसीलदार वशिष्ठ वर्मा, थाना प्रभारी गुलरिहा चंद्रहास मिश्रा, पिपराइच इंस्पेक्टर मधुप कुमार मिश्रा, चिलुआताल इंस्पेक्टर विनोद कुमार अग्निहोत्री और महिला थाना प्रभारी प्रभा सिंह की संयुक्त टीम ने झुंगिया बाजार में माफिया राकेश के मकान के दो कमरों को सील किया.

50 मुक़दमे हैं दर्ज
माफिया राकेश यादव पर गोरखपुर सहित अन्य जिलों में 50 मुकदमे दर्ज हैं, लेकिन बीते दिनों राकेश के गुर्गे विपिन सिंह के पुलिस मुठभेड़ में मारे जाने के बाद वह एक बार फिर सुर्खियों में आया था. जिस पर पुलिस ने शिकंजा कसा तो वह कोर्ट में हाजिर हो गया था. गुलरिहा थाने की पुलिस ने राकेश की 74 लाख 95 हजार रुपये की अवैध संपत्ति की तलाश की थी. हालांकि मकान के अलावा गाड़ियां भी तलाशी गईं थी पर और जब्ती के लिए डीएम को रिपोर्ट भेजी गई थी.

देवरिया जेल में है बंद
गौरतलब है कि माफिया राकेश यादव ने प्रॉपर्टी डीलर छोटू प्रजापति पर विपिन सिंह नामक शूटर से हमला कराया था, जिसमें छोटू बच गया और विपिन सिंह पुलिस मुठभेड़ में मारा गया था. इस मामले में राकेश यादव पर भी साजिश का मुकदमा दर्ज हुआ था. जिले के टॉप टेन बदमाशों की सूची में भी राकेश यादव को शामिल किया गया है. सख्ती बढ़ती देख राकेश ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया था. वर्तमान में वह देवरिया जेल में है.

Tags: Gorakhpur Police

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर