Home /News /uttar-pradesh /

सेहरा बांधकर दोबारा शादी करने पहुंचा था दूल्हा, पहली पत्नी ने पहुंचा दिया हवालात

सेहरा बांधकर दोबारा शादी करने पहुंचा था दूल्हा, पहली पत्नी ने पहुंचा दिया हवालात

Gorakhpur: दुबारा शादी करने पहुंचा युवक पहुंचा जेल

Gorakhpur: दुबारा शादी करने पहुंचा युवक पहुंचा जेल

Gorakhpur Crime News: मामला गोरखपुर के गुलरिहा थाना क्षेत्र का है, जहां खोराबार थाना क्षेत्र के सूबाबाज़ार के रहने वाले बबलू की शादी एक साल पहले गुलरिहा थाना क्षेत्र के एक गांव में तय हुई थी. तय तारीख यान‍ी पांच दिसम्बर की रात लड़की के दरवाजे पर बारात पहुंची. बारातियों के स्वागत के लिए सैकड़ों की संख्या में घराती और तमाम रिश्तेदार मौजूद थे. उधर, एक महिला अपने चार साल के बच्चे के साथ बैठकर बारात का इंतज़ार कर रही थी. महिला को देख कर दूल्हा भागने लगा. बारात के स्वागत में पहुंचे घराति‍यों ने दूल्हे को भागते देखा तो दौड़ा कर पकड़ लिया. इसके बाद सबने मिलकर दूल्हे की धुनाई कर दी. फिर पुलिस बुलाकर उसे सौंप दिया गया.

अधिक पढ़ें ...

गोरखपुर. दोबारा शादी करने बारात लेकर पहुंचे दूल्हे की पोल खुलने पर उसे जेल की हवा खानी पड़ी. दरअसल बारात पहुंचने के पहले ही वहां दूल्हे की पहली पत्नी अपने चार साल के बेटे के साथ मौजूद थी. बारात के साथ पहुंचे दूल्हे की नजर जब अपनी पहली पत्नी पड़ी तो पोल खुलने के डर से मौके से भागने लगा. लेकिन वहां बारात के स्‍वागत के लिए हाथ में फूलमाला लिए खड़े गांववालों ने दूल्हे को दौड़ाकर पकड़ लिया. पूछताछ के दौरान माजरा सामने आते ही ग्रामीणों ने उसकी जमकर धुनाई कर दी. इतना ही नहीं पुलिस (Police) बुलाकर उसे थाने भिजवा दिया. पुलिस के सामने पड़ते ही दूल्‍हेराजा माफी मांगने लगे. लेकिन कई घंटे की पूछताछ के बाद आखिरकार दूल्हे के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई और पुलिस ने आरोपी दूल्हे को जेल भेज दिया.

मामला गोरखपुर के गुलरिहा थाना क्षेत्र का है, जहां खोराबार थाना क्षेत्र के सूबाबाज़ार के रहने वाले बबलू की शादी एक साल पहले गुलरिहा थाना क्षेत्र के एक गांव में तय हुई थी. तय तारीख यान‍ी पांच दिसम्बर की रात लड़की के दरवाजे पर बारात पहुंची. बारातियों के स्वागत के लिए सैकड़ों की संख्या में घराती और तमाम रिश्तेदार मौजूद थे. उधर, एक महिला अपने चार साल के बच्चे के साथ बैठकर बारात का इंतज़ार कर रही थी. महिला को देख कर दूल्हा भागने लगा. बारात के स्वागत में पहुंचे घराति‍यों ने दूल्हे को भागते देखा तो दौड़ा कर पकड़ लिया. इसके बाद सबने मिलकर दूल्हे की धुनाई कर दी. फिर पुलिस बुलाकर उसे सौंप दिया गया.

दूसरी शादी के फिराक में था युवक

मौके पर पहुंची गुलरिहा पुलिस ने आरोपी दूल्हे को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की, तो बच्चे के साथ मौके पर मौजूद महिला ने पुलिस को बताया कि लगभग पांच साल पहले उनकी शादी हुई थी. उनका चार साल का एक बच्चा भी है. महिला के मुताबिक जब उसे पता चला कि उसका पति दूसरी शादी कर रहा है तो वह यहां पहुंची ताकि उसका पति दूसरी शादी न कर सके. आरोपी दूल्हा पुलिस के सामने मांफी मांगने लगा.

दुल्हन के परिवार का दावा-साढ़े पांच लाख रुपए हुए खर्च

उधर, दुल्हन बन कर बैठी पीड़ित लड़की की मां ने आरोप लगाया कि एक साल पहले आरोपी युवक ने झूठ बोल कर शादी तय की थी. शादी की तैयारी के साथ ही उसके परिवार के अब तक लगभग साढ़े पांच लाख रुपये से अधिक खर्च हो चुके हैं. पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने विभिन्न धाराओं में केस दर्ज करते हुए आरोपी दूल्हे को गिरफ्तार कर लिया है. इस सम्बन्ध में प्रभारी निरीक्षक गुलरिहा चंद्रहास मिश्र ने बताया कि उसे जेल भेज दिया गया है. मामले की जांच की जा रही है.

Tags: Gorakhpur news, Gorakhpur news updates, Gorakhpur Police, Up news in hindi

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर