लाइव टीवी

संत कबीर नगर: दीवाली की रात घर में लगी आग, 10 साल के बच्चे की जलकर मौत

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 8, 2018, 9:50 AM IST
संत कबीर नगर: दीवाली की रात घर में लगी आग, 10 साल के बच्चे की जलकर मौत
गोरखपुर के गहर में लगी आग

घटना संत कबीर नगर जिले की कांटे पुलिस चौकी क्षेत्र के गांव काठ गंगा की है, जहां के रहने वाले शिव श्याम शर्मा की पत्नी रेनू (38) बुधवार रात 9 बजे किचन में खाना बना रही थी. उसका बेटा अमन (10) दूसरे कमरे में सो रहा था. इसी दौरान बिजली की शार्ट सर्किट से घर में आग लग गई.

  • Share this:
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृह जनपद गोरखपुर से सटे संत कबीर नगर जिले में दीवाली की खुशियां मातम में बदल गईं. दीवाली की रात घर में लगी भीषण आग की चपेट में आने से एक 10 साल के बच्चे की जलकर मौत हो गई, जबकि बच्चे को बचाने की कोशिश में उसकी मां और दो भाई झुलस गए. तीनों को गंभीर हालत में गोरखपुर मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया है.

घटना कांटे पुलिस चौकी क्षेत्र के गांव काठ गंगा की है, जहां के रहने वाले शिव श्याम शर्मा की पत्नी रेनू (38) बुधवार रात 9 बजे किचन में खाना बना रही थी. उसका बेटा अमन (10) दूसरे कमरे में सो रहा था. इसी दौरान बिजली की शार्ट सर्किट से घर में आग लग गई. बेटा अमन जिस कमरे में सो रहा था, आग की लपटें उसमें तेज थीं.

मां रेनू के अलावा अमन के दोनों भाइयों अनमोल (12) और आयुष (6) ने उसे बचाने का प्रयास किया, लेकिन ये तीनों भी लपटों में झुलस गए. आग लगने की सूचना पर डायल 100 टीम पहुंची. घटना की जानकारी होने पर एएसपी असित कुमार श्रीवास्तव, सीओ सदर रमेश कुमार और कोतवाल सुधीर कुमार सिंह मौके पर पहुंच गए.

झुलसे मां और बेटों को खलीलाबाद जिला अस्पताल भेजा गया. वहां अमन को मृत घोषित कर दिया गया. मां रेनू और दो बेटों को इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया.

ये भी पढ़ें:

मुगल बादशाह कैसे मनाते थे 'जश्न-ए-चराग़ा' यानी 'दीवाली'

Diwali 2018: क्यों मनाई जाती है दीपावली, तस्वीरों में जानिए पूरी कहानी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गोरखपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 8, 2018, 7:44 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...