मंत्री ओमप्रकाश राजभर बोले- दबाव में पारित हुआ SC/ST संशोधन बिल, फंसाए जाते हैं बेगुनाह

ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि एससी-एसटी एक्ट मामले में सुप्रीम कोर्ट का आदेश सही था. सांसदों के दबाव में संसद से नया संशोधन कानून पारित कराया गया है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: September 7, 2018, 2:13 PM IST
मंत्री ओमप्रकाश राजभर बोले- दबाव में पारित हुआ SC/ST संशोधन बिल, फंसाए जाते हैं बेगुनाह
यूपी के कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर की फाइल फोटो
News18 Uttar Pradesh
Updated: September 7, 2018, 2:13 PM IST
विवादित बयानों को लेकर सुर्ख़ियों में रहने वाले यूपी के कैबिनेट मंत्री और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने शुक्रवार को एससी-एसटी एक्ट पर सुप्रीम कोर्ट के आदेश को सही बताते हुए कहा कि इसके तहत बेगुनाहों को फंसाया जाता है.

संतकबीरनगर पहुंचे मंत्री राजभर ने सवर्णों और पिछड़ों के विरोध को जायज करार देते हुए कहा, "एससी-एसटी एक्ट मामले में सुप्रीम कोर्ट का आदेश सही था. सांसदों के दबाव में संसद से नया संशोधन कानून पारित कराया गया है. एससी-एसटी एक्ट का दुरूपयोग होता है. इसके तहत बेगुनाह लोग फंसाए जाते हैं. मैं इस बिल पर सरकार का समर्थन नहीं करता."

उधर अयोध्या में राम मंदिर नार्मन को लेकर राजभर ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना भी साधा. उन्होंने कहा, जब योगी सीएम नहीं थे तो खुद मंदिर बनवा रहे थे. लेकिन कुर्सी मिलने के बाद बोल रहे हैं कि भगवान खुद बनवाएंगे."

गौरतलब है कि मंत्री राजभर जिले के असनहरा घाट पर पक्के पुल निर्माण को लेकर पिछले 1 महीने से धरने पर बैठे सैकड़ों लोगों से मुलाक़ात करने पहुंचे थे. धरना स्थल पर पहुंचे कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि असनहरा घाट पर स्थानीय लोगों ने बना रखा है खतरनाक लकड़ी का पुल. इस पुल से संतकबीरनगर और बस्ती के लोग सफ़र करते हैं. उन्होंने लोगों की बात सरकार और प्रशासन तक पहुंचाने का आश्वासन भी दिया.

गौरतलब है कि पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी सांसद कलराज मिश्रा भी एससी-एसटी एक्ट में संशोधन पर सवाल खड़े कर चुके हैं. उन्होंने कहा कि इसके तहत बेगुनाह लोग फंसाए जाते हैं. उनके सामने ही कैसे कई मामले आए जो फर्जी था. इस बिल से समाज में खाई पैदा होगी.

यह भी पढ़ें:

शाहजहांपुर: हाईवे पर लखनऊ की युवती के साथ चलती कार में गैंगरेप

लखनऊ में पेट्रोल 80 पार, कांग्रेस ने 10 सितम्बर को बुलाया भारत बंद

जौनपुर: पूरे गांव का कराया धर्म परिवर्तन, 271 के खिलाफ मुकदमा दर्ज, पादरी फरार

बिहार में पिट गए यूपी के दरोगा, शराब तस्करों का कर रहे थे पीछा
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर