गोरखपुर में मंदबुद्धि बच्ची के साथ रेप, आरोपी गिरफ्तार

बाएं हाथ और पैर से दिव्‍यांग किशोरी के साथ आज दोपहर में पड़ोस के गांव के रहने वाले 26 साल के आटो चालक ने टॉफी दिलाने के बहाने खेत में ले जाकर रेप कर दिया.

News18Hindi
Updated: April 17, 2018, 3:02 PM IST
गोरखपुर में मंदबुद्धि बच्ची के साथ रेप, आरोपी गिरफ्तार
आरोपी आटो चालक की फोटो.
News18Hindi
Updated: April 17, 2018, 3:02 PM IST
सूबे के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ के शहर गोरखपुर में मंगलवार को दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. यहां एक मंदबुद्धि दिव्‍यांग किशोरी के साथ एक शादीशुदा आटो चालक ने रेप कर दिया. घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने आरोपी की पिटाई कर उसे पुलिस को सौंप दिया है. पुलिस घटना की जांच कर रही है.

घटना गुलरिहा थानाक्षेत्र के जंगल डुमरी नंबर-2 की है. जहां एक गरीब मजदूर की 14 साल की मंदबुद्धि और बाएं हाथ और पैर से दिव्‍यांग किशोरी के साथ आज दोपहर में पड़ोस के गांव के रहने वाले 26 साल के आटो चालक ने टॉफी दिलाने के बहाने खेत में ले जाकर रेप कर दिया. जब किशोरी की चीखनें की आवाज सुनकर गांववाले जुटे तो उन्‍होंने 1090 पर फोन कर इसकी सूचना पुलिस को दी. इसी बीच गांववालों ने आरोपी युवक को पकड़ कर उसकी पिटाई करने के बाद पुलिस को सौंप दिया.

पीड़ित किशोरी के पिता और मां ने बताया कि वो और उनकी पत्‍नी दूसरे के खेत में मजदूरी करने के लिए गए हुए थे. उनकी बेटी को बचपन में ही उसे मस्तिष्‍क ज्‍वर (जापानी इंसेफेलाटिस) हो गया था. हालांकि उसकी जान तो बच गई. लेकिन, उसके सोचने समझने की शक्ति नहीं के बराबर रह गई. इसके साथ ही वो बाए हाथ और पैर से दिव्‍यांग भी हो गई. आरोपी युवक की पहचान गुलरिहा थानाक्षेत्र के श्रीदास टोला निवासी 26 साल के संतराज गुप्‍ता के रूप में हुई है. आरोपी की शादी हो चुकी है और उसके दो बच्‍चे भी हैं.

इस मामले में एसपी नार्थ रोहित सिंह सजवान ने बताया कि आरोपी युवक संतराज गुप्‍ता को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. नाबालिग किशोरी के साथ रेप की घटना को अंजाम देने के कारण उसके खिलाफ पास्‍को एक्‍ट के तहत भी कार्रवाई की जा रही है. किशोरी का मेडिकल परीक्षण कराया जा रहा है.

 
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर