लाइव टीवी

CM योगी के शहर में अराजकतत्वों ने आंबेडकर की प्रतिमा पर पोती कालिख, बवाल

Anil Singh | News18 Uttar Pradesh
Updated: April 26, 2019, 9:37 AM IST
CM योगी के शहर में अराजकतत्वों ने आंबेडकर की प्रतिमा पर पोती कालिख, बवाल
अंबेडकर मूर्ति

नाराज ग्रामीणों ने इस दौरान नारेबाजी की. ग्रामीणों की मांग है कि बाबा साहेब की मूर्ति को बदला जाए. वहीं खजनी पुलिस सीसीटीवी फुटेज देख रही है, जिसमें 2 लड़के संदिग्ध दिखाई दे रहे हैं.

  • Share this:
गोरखपुर के संग्रामपुर उनवल में शुक्रवार सुबह अराजकतत्वों ने भीमराव आंबेडकर मूर्ति पर कालिख पोत दी. इससे नाराज स्थानीय लोगों ने सड़क जाम कर दिया. सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों को कार्रवाई का भरोसा दिया. घटना के बाद मौके पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की जांच में जुट गई है.

मामला खजनी थाना के उनवल चौकी अंतर्गत टेकवार चौराहे की है. जानकारी के मुताबिक टेकवार चौराहे पर आंबेडकर मूर्ति लगी हुई है. गुरुवार रात अराजकतत्वों द्वारा मूर्ति पर काला पेंट पोत दिया गया. सुबह जब ग्रामीणों ने देखा तो वे आक्रोशित हो गए और सड़क जाम कर दिया. नाराज ग्रामीणों ने इस दौरान नारेबाजी की. ग्रामीणों की मांग है कि बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर की मूर्ति को बदला जाए. वहीं खजनी पुलिस सीसीटीवी फुटेज देख रही है, जिसमें 2 लड़के संदिग्ध दिखाई दे रहे हैं.

ग्रामीणों में भारी आक्रोश


फिलहाल पुलिस और प्रशासन यह भी जांच कर रहा है कि किस ने इस मूर्ति को क्षतिग्रस्त किया है? और उसके पीछे उसकी मंशा क्या थी? इससे पहले यूपी के अलग-अलग शहरों में पिछले दिनों भी बाबा साहेब आंबेडकर की मूर्ति को निशाना बनाया गया था. आजमगढ़, मेरठ, एटा में आंबेडकर की प्रतिमा को तोड़ने और नुकसान पहुंचाने की घटनाएं सामने आई थीं.

ये भी पढ़ें:

पीएम नरेंद्र मोदी के प्रस्तावकों में डोमराजा के पुत्र और चौकीदार भी शामिल

PM मोदी का रोड शो: मुस्लिम महिलाओं ने बरसाए फूल, लगे हिंदुस्तान जिंदाबाद के नारे
Loading...

प्रियंका गांधी के कार्यक्रम में बदलाव, अब 27 अप्रैल को उन्नाव-बाराबंकी में करेंगी सभा

Analysis: बैकडोर से राजनीति में एंट्री की तलाश में बाहुबली

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गोरखपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 26, 2019, 9:23 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...