होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /

Modi Cabinet Expansion: गोरखपुर सांसद रवि किशन को दिल्ली बुलाया गया, बन सकते हैं मंत्री

Modi Cabinet Expansion: गोरखपुर सांसद रवि किशन को दिल्ली बुलाया गया, बन सकते हैं मंत्री

 गोरखपुर सांसद रवि किशन को बुलाया गया दिल्ली

गोरखपुर सांसद रवि किशन को बुलाया गया दिल्ली

UP News: रवि किशन को मोदी मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है. बुधवार शाम 6 बजे राष्ट्रपति भवन के अशोक हॉल में कोरोना प्रोटोकॉल के तहत मंत्रिमंडल का विस्तार होगा.

    गोरखपुर/नई दिल्ली. बुधवार शाम को होने वाले मोदी सरकार (Modi Government) के दूसरे कार्यकाल के पहले कैबिनेट विस्तार (Cabinet Expansion) में जिन संभावित चेहरों को जगह मिल सकती है, उनमें एक और नाम गोरखपुर के सांसद रवि किशन शुक्ला (Ravi Kishan Shukla) का भी जुड़ गया है. अभिनेता से नेता बने रवि किशन को दिल्ली बुलाया गया है. सूत्रों से मिल रही खबर के मुताबिक, रवि किशन को मोदी मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है. बता दें बुधवार शाम 6 बजे राष्ट्रपति भवन के अशोक हॉल में कोरोना प्रोटोकॉल के तहत मंत्रिमंडल का विस्तार होगा.

    गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में 2022 में विधानसभा चुनाव होने हैं, ऐसे में मंत्रिमंडल विस्तार में प्रदेश को तवज्जो मिलने की बात कही जा रही है. चर्चा है कि उत्तर प्रदेश से रीता बहुगुणा जोशी, अनुप्रिया पटेल, वरुण गांधी, रामशंकर कठेरिया और सत्यपाल सिंह केंद्र में मंत्री बनाए जा सकते हैं. बीजेपी इस विस्तार में भी जातीय और क्षेत्रीय समीकरण का ध्यान रखेगी. पहले भी इसी समीकरण के आधार पर मंत्री बनाए गए हैं. पहले से ही प्रधानमंत्री को छोड़कर कैबिनेट और राज्य मंत्री के तौर पर 9 मंत्री मौजूद हैं.

    इनको आया फोन 
    दरअसल, कई प्रदेशों के राज्यपाल बदलने के बाद जिन चेहरों को मंत्री बनाया जा सकता है उन्हें फोन कर दिल्ली बुलाया गया है. इनमें रवि किशन, ज्योतिरादित्य सिंधिया, नारायण राणे, सर्वानंद सोनोवाल और पशुपति पारस समेत कई नेता दिल्ली पहुंच चुके हैं. जनता दल युनाइटेड के अध्यक्ष आरसीपी सिंह भी दिल्ली में हैं.

    इनको भी मिल सकता है मौका
    जिन नेताओं को मंत्री बनाया जा सकता हैं, उनमें सिंधिया, सोनोवाल और राणे के अलावा बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत, महाराष्ट्र के नन्दुरबार से सांसद हिना गावित, बीजेपी महासचिव व राज्यसभा सदस्य भूपेंद्र यादव, ओडिशा से राज्यसभा के सदस्य अश्विनी वैष्णव के नाम शामिल हैं.

    Tags: Gorakhpur news, Modi cabinet meeting, Ravi Kishan

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर