गोरखपुर में मुस्लिम पार्षद ने पेश की मिसाल, 'सैनेटाइज मशीन' उठाकर पहुंचे मंदिर
Gorakhpur News in Hindi

गोरखपुर में मुस्लिम पार्षद ने पेश की मिसाल, 'सैनेटाइज मशीन' उठाकर पहुंचे मंदिर
गोरखपुर में मुस्लिम पार्षद ने पेश की मिसाल

खास बात यह है कि इस मौके पर नगर निगम (Nagar Nigam) के कर्मचारियों द्वारा मस्जिदों और मंदिरों के बाहरी हिस्सों में छिड़काव कराया है.

  • Share this:
गोरखपुर. पूरा देश कोरोना (Coronavirus) के खात्मे की लड़ाई में जुटा हुआ है. आम हो या खास, सभी लोग अपने-अपने तरीके से इस जंग में जिम्मेदारी निभा रहे हैं. इसी कड़ी में सीएम सिटी गोरखपुर (Gorakhpur) में एक मुस्लिम पार्षद ने अनोखी मिसाल पेश की है. सपा पार्षद जियाउल इस्लाम द्वारा शहर के मंदिर को खुद के हाथों से सैनेटाइज (Sanitized) किये जाने की घटना सुर्खियों में है. दरअसल पार्षद जिआयल इस्लाम ने धार्मिक स्थलों को खोले जाने से पहले सैनेटाइज मशीन को अपने हाथ में उठाकर मंदिर पहुंच गये.

जहां उन्होंने मंदिर के अंदर मूर्तियों के अगल-बगल, फर्श और दीवारों को सोडियम हाइपोक्लोराइट के घोल से सैनेटाइज किया है. गौरतलब है कि जिआयल इस्लाम शहर के मुफ्तीपुर वार्ड से सपा पार्षद हैं. लॉकडाउन में अपने संसाधनों से वॉर्ड को कई बार सैनेटाइज करने का काम कर चुके हैं. वहीं सोमवार से गोरखपुर में लॉकडाउन के तहत सभी धार्मिक स्थलों, होटल, मॉल और रेस्टोरेंट को खोले जाने की अनुमति जिला प्रशासन दे दी है. ऐसे में धार्मिक स्थलों पर कोरोना के संक्रमण को नष्ट करने के मकसद से सैनेटाइज कराया जा रहा है.

खास बात यह है कि इस मौके पर नगर निगम के कर्मचारियों द्वारा मस्जिदों और मंदिरों के बाहरी हिस्सों में छिड़काव कराया है. जबकि अंदर खुद अपने हाथों में सैनेटाइज मशीन लेकर खुद सैनेटाइज का कार्य किया है. न्यूज18 से बातचीत में पार्षद जिआयल इस्लाम ने कहा है कि आज से धार्मिक स्थलों को खोले जाने हैं. ऐसे में पूजा और इबादत के लिए श्रद्धालु धार्मिक स्थलों पर आयेंगे. इस वजह से धार्मिक स्थलों को सैनेटाइज करने का काम किया गया है. निश्चित तौर पर आज के दौरे में जब लोग धार्मिक उन्माद को लेकर खून-खराबे पर उतारू हैं. वहीं जिआयल इस्लाम द्वारा मंदिर को खुद से सैनेटाइज किया जाना काबिले तारीफ है.



ये भी पढ़ें:
UP: शिवपाल ने लिखी अखिलेश यादव को चिट्ठी, चाचा ने भतीजे को कहा थैंक्यू
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading