Assembly Banner 2021

Gorakhpur News: लव जिहाद मामले में आरोपी युवक गिरफ्तार, धोखे से हिन्‍दू युवती से रचाई थी शादी

मैनुद्दीन को लव जिहाद मामले में जेल भेज दिया गया है.

मैनुद्दीन को लव जिहाद मामले में जेल भेज दिया गया है.

गोरखपुर पुलिस ने लव जिहाद मामले (Love Jihad case) में आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. युवक ने अपनी पहचान छिपाकर हिन्‍दू युवकी से मंदिर में शादी रचाई और फिर धर्म परिवर्तन करने का दबाव बनाने पर उसकी पोल खुली.

  • Share this:
गोरखपुर. उत्‍तर प्रदेश के गोरखपुर में लव जिहाद मामले(Love Jihad case) में विशेष धर्म के युवक पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है. दरअसल गोरखपुर के हरपुर बुदहट क्षेत्र के भेलाभार गांव निवासी मैनुद्दीन ने इसी क्षेत्र की हिन्दू युवती से अपनी पहचान छिपाकर मंदिर में शादी कर ली. उसने मन्नू के नाम से युवती को अपने प्रेमजाल में फंसाया था और फिर युवती ने घर से भागकर उसके साथ शादी कर ली. कुछ दिनों बाद जब मैनुद्दीन (Manuddin) ने युवती पर धर्म परिवर्तन करने का दबाव बनाना शुरू किया तो युवती को उसके बारे में जानकारी हुई. युवती ने धर्म परिवर्तन करने से मना कर दिया और अपनी मां के पास आकर रहने लगी. इसके कुछ दिन बाद युवती के परिवार ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया. जबकि पुलिस ने मैनुद्दीन का गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

दिलचस्प बात यह है कि इस बीच मैनुद्दीन और उसके परिवारवालों ने दूसरी शादी की तैयारी शुरू कर दी. शनिवार को निकाह करने के लिए बारात लेकर जा रहे थे कि युवती ने डायल 112 पर सूचना दे दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने मैनुद्दीन के परिवारीजनों को हिरासत में ले लिया. युवती ने थाने पहुंच कर मैनुद्दीन के खिलाफ तहरीर दी. मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने रविवार की दोपहर में मैनुद्दीन को गिरफ्तार कर उसे कोर्ट में पेश किया जहां से उसे जेल भेज दिया गया.

जानें पूरा मामला
गौरतलब है कि मैनुद्दीन ने खुद को मुन्नू बताकर एक साल पहले संतकबीरनगर जिले में मंदिर में युवती से शादी की थी. शादी के बाद मुन्नू ने अपना नाम मैनुद्दीन बताया तब युवती के पैरों तले जमीन खिसक गई. उसने युवती से निकाह के साथ धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने लगा. यही नहीं, विरोध करने पर युवती के साथ मारपीट करने लगा और फिर एक दिन तंग आकर युवती अपनी मां के पास आकर रहने लगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज