नेपाल की अफसर और पूर्व CEC एसवाई कुरैशी की पत्नी की बिल्ली गोरखपुर स्टेशन से गुम, लगे पोस्टर

नेपाल की पूर्व सीईसी इला शर्मा ने गोरखपुर रेलवे स्टेशन परिसर में बिल्ली की फोटोयुक्त एक पोस्टर लगाया है,
नेपाल की पूर्व सीईसी इला शर्मा ने गोरखपुर रेलवे स्टेशन परिसर में बिल्ली की फोटोयुक्त एक पोस्टर लगाया है,

नेपाल (Nepal) की पूर्व मुख्य निर्वाचन आयुक्त ईला शर्मा ने रेलवे स्टेशन परिसर में जगह-जगह अपनी पालतू बिल्ली (Pet Cat) की फोटोयुक्त एक पोस्टर लगाया है, लापता बिल्ली हिवर को खोजकर लाने वाले को 11 हजार रुपये का नकद इनाम देने की बात कही गई है.

  • Share this:
गोरखपुर. उत्तर प्रदेश के गोरखपुर रेलवे स्टेशन (Gorakhpur Railway Station) पर लगा गुमशुद बिल्ली (Missing Cat) का पोस्टर इन दिनों सुर्खियों में है. दरअसल नेपाल (Nepal) की पूर्व वरिष्ठ महिला अधिकारी ईला शर्मा (Ila Sharma) की बिल्ली गुम हो गई है. बताया जा रहा है कि दिल्ली से गोरखपुर पहुंचने पर अचानक से बिल्ली ट्रेन से कूद गई थी. बिल्ली की तलाश में पूर्व महिला अधिकारी ने अपनी दोनों बेटियों के साथ काफी मशक्कत की लेकिन उनकी पालतू बिल्ली का पता नहीं चल पाया. अब उन्होंने रेलवे स्टेशन परिसर में जगह-जगह बिल्ली की फोटोयुक्त एक पोस्टर लगाया है, जिसमें लापता बिल्ली हिवर को खोजकर लाने वाले को 11 हजार रुपये का नकद इनाम देने की बात कही गई है. बता दें नेपाल की पूर्व मुख्य निर्वाचन आयुक्त ईला शर्मा भारत के पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त एसवाई कुरैशी (Former CEC SY Qureshi) की पत्नी भी हैं.

नेपाल जाने का कार्यक्रम भी किया स्थगित

पोस्टर में पूर्व महिला अधिकारी ईला शर्मा ने अपना मोबाइल नंबर भी दिया है. यही नहीं गुम बिल्ली की वजह से महिला अधिकारी ने वापस नेपाल जाने का कार्यक्रम भी स्थगित कर दिया है. फिलहाल सर्किट हाउस में रूककर पूर्व महिला अधिकारी ईला शर्मा अपनी पालतू बिल्ली को पाने की कोशिश में जुटी हैं.  साथ ही लोगों से बिल्ली को खोजने को लेकर पोस्टर जारी कर मदद की अपील भी की है.



अखिर कौन है पूर्व वरिष्ठ महिला अधिकारी ईला शर्मा
नेपाल की पूर्व मुख्य निर्वाचन आयुक्त ईला शर्मा भारत के पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त एसवाई कुरैशी की पत्नी हैं. दिलचस्प है कि मैक्सिको में कॉन्फ्रेस के दौरान मुलाकात के बाद दोनों अधिकारियों में नजदीकियां बढ़ी थी. जिसके बाद दोनों ने शादी करने का फैसला किया था. दिल्‍ली के प्रतिष्ठित कालेज सेंट स्टीफन के पूर्व छात्र और 1971 बैच के आईएएस अधिकारी कुरैशी अपनी पत्रकार पत्नी हुमरा कुरैशी को तलाक देने के बाद ये फैसला किया था.

gorakhpur cat
गोरखपुर रेलवे स्टेशन पर लगे पोस्टर


वैसे ईला शर्मा भी भारत के लिए अपरिचित नाम नहीं हैं. उन्होंने अपनी कानून की डिग्री गोरखपुर यूनिवर्सिटी से ली है. इसके अलावा वह वाराणसी के संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय से संस्कृत और नेपाली साहित्य में स्नातक भी हैं. उनके पुलिस इंस्पेक्टर पति नवराज पौडेल की 15 साल पहले नक्सलियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. दो बेटियों की मां ईला शर्मा नेपाल के वकीलों, आर्थिक, सामाजिक और सांस्कृतिक अधिकारों के लिए काम कर रहे समूहों के साथ गहरे से जुड़ी रही हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज