लाइव टीवी

निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. संजय निषाद बोले- गरीबों को नहीं होता Corona Virus का संक्रमण
Gorakhpur News in Hindi

Anil Singh | News18 Uttar Pradesh
Updated: March 7, 2020, 2:33 PM IST
निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. संजय निषाद बोले- गरीबों को नहीं होता Corona Virus का संक्रमण
निषाद पार्टी के नेता का अजीबोगरीब बयान

निषाद पार्टी (Nishad Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. संजय निषाद (Dr. Sanjay Nishad) का तर्क है कि गांव में रहने वाले गरीब तबके के लोग ताजी सब्जी और ताजा फल खाते हैं. ऐसे में उनमें रोगों से लड़ने को लेकर पर्याप्त विटामिन मौजूद रहता है.

  • Share this:
गोरखपुर. देशभर में कोरोना वायरस (Corona Virus) को लेकर खौफ का माहौल बना हुआ है. इस बीच गोरखपुर में निषाद पार्टी (Nishad Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. संजय निषाद (Sanjay Nishad) का बयान शनिवार को सामने आया है. गोरखपुर में मीडिया से बातचीत में संजय निषाद ने दावा करते हुए कहा कि गरीबों में कोरोना वायरस नहीं फैलता है. इसके पीछे डॉ. संजय निषाद का तर्क है कि गांव में रहने वाले गरीब तबके के लोग ताजी सब्जी और ताजा फल खाते हैं. ऐसे में उनमें रोगों से लड़ने को लेकर पर्याप्त विटामिन मौजूद रहता है.

'शहर के लोग फास्ट फूड पर निर्भर रहते हैं'

उन्होंने कहा कि इसके उलट शहर के ज्यादतर लोग फास्ट फूड पर निर्भर रहते हैं. इसके चलते उन्हें पर्याप्त विटामिन नहीं मिल पाता है. यही वजह है कि उनमें रोगों से लड़ने की क्षमता नहीं रहती है. इतना ही नहीं संजय निषाद ने मजाकिया अंदाज में कहा है कि अमीर लोग ही विदेश जाते हैं, ऐसे में उन लोगों के ही संक्रमित रहने का खतरा बना रहता है. वहीं इसके विपरीत गरीब व्यक्ति को शहर आने में सोचना पड़ता है.



शहर के लोग कोरोना वायरस को लेकर परेशान हैं: डॉ. संजय निषाद 



उन्होंने कहा कि शहर के लोग कोरोना वायरस को लेकर परेशान हैं. वहीं गांव का गरीब व्यक्ति इसको लेकर परेशान नहीं हैं. गौरतलब है कि देशभर में इन दिनों कोरोना वायरस को लेकर दहशत का माहौल है. ऐसे में निषाद पार्टी के नेता डॉ. संजय निषाद द्वारा इस तरह का बयान दिया जाना समझ से परे है. इससे पहले यूपी सरकार के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने बताया कि सब कुछ अंडर कंट्रोल है. 820 बेड आईसोलेशन के लिए तैयार हैं. वहीं 7 मेडिकल कॉलेज भी तैयार कर दिए गए हैं. उन्होंने कहा कि आगरा मामले पर भी टीम पूरी जांच कर रही है. यूपी में अब तक 10 लाख ट्रैवलर्स की जांच की जा चुकी है.

175 में से 157 की रिपोर्ट निगेटिव

इस दौरान प्रमुख सचिव स्वास्थ्य ने बताया कि यूपी में अभी तक 175 लोगों के सैंपल लिए गए, जिनमें से 157 लोगों की टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव आई है. 157 लोगों में कोई भी इंफेक्शन नहीं पाया गया. बचे हुए 18 केस में से 6 आगरा और एक गाजियाबाद के लोगों का सैंपल एनआईवी पुणे भेजा गया है. उन्होंने कहा कि दिल्ली में आगरा के 6 लोगों को भर्ती कराया गया है. आगरा के 66 लोगों को 24 घंटे के अंदर ट्रैक किया गया.

ये भी पढ़ें: गाजियाबाद के हज हाउस को 'कोरोना आइसोलेशन सेंटर' बनाने की तैयारी में योगी सरकार

आजम खान की जौहर यूनिवर्सिटी को टेकओवर कर सकती है योगी सरकार, तैयारी शुरू

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गोरखपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 7, 2020, 1:51 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading