लाइव टीवी

गोरखपुर में CAA-NRC के विरोध में बुलाए गए भारत बंद का नहीं दिखा असर
Gorakhpur News in Hindi

Ramgopal Diwedi | News18 Uttar Pradesh
Updated: January 29, 2020, 5:21 PM IST
गोरखपुर में CAA-NRC के विरोध में बुलाए गए भारत बंद का नहीं दिखा असर
गोरखपुर में भारत बंद का नहीं दिखा असर

रेती चौराहे पर दुकान खोल कर बैठे राजेश का कहना है कि बंद की अफवाह सिर्फ फैलाई जा रही थी. कहीं पर भी बंद का कोई असर नहीं है. लोग आ रहे हैं और खरीदारी कर रहे हैं.

  • Share this:
गोरखपुर. बहुजन क्रांति मोर्चा (Bhaujan Kranti Morcha) की तरफ से 29 जनवरी को नागरिकता संशोधन कानून (CAA), एनआरसी (NRC), ईवीएम (EVM) व एनपीआर (NPR) को लेकर भारत बंद (Bharat Bandh) का असर गोरखपुर (Gorakhpur) में पूरी तरह से विफल रहा. इसे गोरखपुर की गंगा-जमुनी तहजीब की सफलता मानी जा रही है. पुराने शहर के कोतवाली इलाके, रेती, घंटाघर, चौक सहित सभी इलाकों में दुकाने खुली रहीं. लोग अपने जरूरत के हिसाब से खरीददारी करते रहे.

खुले रहे बाजार

रेती चौराहे पर दुकान खोल कर बैठे राजेश का कहना है कि बंद की अफवाह सिर्फ फैलाई जा रही थी. कहीं पर भी बंद का कोई असर नहीं है. लोग आ रहे हैं और खरीदारी कर रहे हैं. गोरखपुर में सब लोग मिलजुल कर रहते हैं किसी के बहकावे में आकर भाईचारा खत्म नहीं करेंगे. वहीं बड़हलगंज से कपड़ों की खरीददारी करने आयी सीमा का कहना है कि उन्हें कहीं पर भी कोई परेशानी नहीं हुई. दुकाने खुली हुई हैं और वो खरीददारी कर रही हैं.

बहुजन क्रांति मोर्चा ने बुलाया था बंद

उधर बंद के आह्वान को देखते हुए सुरक्षा के मद्देनजर हर चौराहे पर पुलिस फोर्स को तैनात किया गया था. जिससे की कोई आराजक तत्व कहीं कोई उपद्रव न फैला पाये. बता दें कि मंगलवार की शाम को गोरखपुर शहर के पुराने इलाके में बहुजन क्रांति मोर्चा के नाम पर कुछ लोग पर्चा बांट रहे थे. साथ ही दिवारों पर चिपका रहे थे. इस पर्चे में गुरुवार को भारत बंद का आह्वान किया गया था. ये इलाका हिन्दु और मुसलिम का मिश्रत इलाका है. जिसकी खबर लगने के बाद पुलिस ने इलाके में गस्त बढ़ा दिया था. साथ ही पर्चा बाटने वालों की तलाश सीसीटीवी की मदद से कर रही है. कोतवाली, राजघाट व तिवारीपुर थाना क्षेत्र में विशेष सतर्कता बरती गयी.

ये भी पढ़ें:इलाहाबाद हाईकोर्ट ने 10 जिला जजों के किए तबादले, देखें पूरी लिस्ट

नोएडा में पीसीआर सवार सब इंस्पेक्टर के साथ बदसलूकी, फाड़ी वर्दी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गोरखपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 29, 2020, 5:21 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर