होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /Independence Day: आजादी की शाम गोरखपुर के रामगढ़ताल में जुटेंगे एक लाख लोग, एक साथ गूजेंगा राष्ट्रगान

Independence Day: आजादी की शाम गोरखपुर के रामगढ़ताल में जुटेंगे एक लाख लोग, एक साथ गूजेंगा राष्ट्रगान

गोरखपुर: आजादी की शाम रामगढ़ ताल में जुटेंगे एक लाख लोग.

गोरखपुर: आजादी की शाम रामगढ़ ताल में जुटेंगे एक लाख लोग.

Gorakhpur News: राष्ट्रगीत और राष्ट्रगान का सामूहिक गायन शाम 6 बजे से होगा. इस दौरान रामगढ़ताल क्षेत्र में लगे इनबिल्ट स ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

आजादी की शाम रामगढ़ ताल में होगा बड़ा कार्यक्रम
एक लाख लोग होंगे शामिल

गोरखपुर: देश आजादी के अमृत महोत्सव के जश्न में डूबा हुआ है. जगह जगह देशभक्ति से सम्बंधित तरह तरह के कार्यक्रम हो रहे हैं. जमीन से लेकर जल तक आजादी की छटा बिखरी हुई है. गोरखपुर का विश्वस्तरीय पर्यटन केंद्र रामगढ़ताल भी आजादी के 75वें वर्षगांठ पर अलग ही छटा बिखेरता दिख रहा है. कल यानी 15 अगस्त को इसकी खूबसूरती में चार चांद लगने वाले हैं. कल यहां एक लाख लोग, एक साथ, एक सुर में राष्ट्रगीत और राष्ट्रगान का गायन करेंगे. इसको लेकर जिला प्रशासन तैयारिययों में लगा हुआ है. कार्यक्रम में सासंद रविकिशन लंदन से वर्चुअली जुड़ेंगे.

दरअसल आजादी के 75 वर्ष पूरे होने के आवसर पर यहां देशभक्ति का वृहद कार्यक्रम आयोजित होगा. तिरंगे के रंग में लगभग एक लाख लोग सराबोर होंगे. एक लाख लोग, एक साथ, एक स्वर में राष्ट्रगीत और राष्ट्रगान का गायन करेंगे. आजादी की यह शाम इतिहास के पन्नों में दर्ज होने जा रही है. कल यहां ताल की लहरों के साथ देश प्रेम का ज्वार उमड़ता नजर आएगा.

नहीं लगेगा पार्किंग शुल्क

आपके शहर से (गोरखपुर)

गोरखपुर
गोरखपुर

इस आयोजन के सूत्रधार गोरखपुर विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष प्रेम रंजन सिंह ने पूरे कार्यक्रम को लेकर मीडिया से बात की. उन्होंने बताया कि कल यहां एक लाख लोग मौजूद होंगे. प्रेम रंजन सिंह ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस की शाम छह बजे रामगढ़ताल क्षेत्र में एक लाख लोग हाथों में राष्ट्रीय ध्वज लेकर ‘वंदे मातरम’ और ‘जन गण मन’ का गान करेंगे. कार्यक्रम की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. जीडीए के वीसी रंजन सिंह ने बताया कि आयोजन के दौरान यातायात व्यवस्था सुगम रहेगा. इसे लेकर यातायात पुलिस भी कार्य में जुट गई है. जीडीए के पार्किंग क्षेत्र में इस खास अवसर पर पार्किंग शुल्क भी नहीं लिया जाएगा. उन्होंने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव को देखते हुए यह कार्यक्रम तय किया गया है. रंजन सिंह ने कहा कि यह कार्यक्रम पीएम मोदी और सीएम योगी के राष्ट्रीयता की प्रेरणा को समर्पित है.

बेहद खराब थे यहां के हालात

आपको बता दें कि पहले रामगढ़ताल के हालात बेहद खराब थे. यहां पांच वर्ष पहले तक लोग आने से कतराते थे. लेकिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा यहां किए गए सौंदर्यीकरण के कार्यों से अब यह आकर्षण का केन्द्र बन गया है. यह पर्यटन का प्रमुख केंद्र और नए गोरखपुर की नई पहचान बन गया है. ताल की खूबसूरती देखने, सैर सपाटे और रोमांचक जल क्रीड़ाओं के लिए यह सैलानियों की सबसे पसंदीदा जगह बन चुकी है.

सभी विधायक-सांसद होंगे शामिल

इस आयोजन में गोरखपुर जिले के सभी विधायकों को आमंत्रित किया गया है. सबने आने की सहमति दे दी है. सांसद रविकिशन इस दिन लंदन में होने के कारण वहीं से वर्चुअल जुड़ेंगे. आयोजन में युवाओं की सर्वाधिक भागीदारी होगी. इसके लिए विश्वविद्यालय, प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, मेडिकल कॉलेज समेत, स्कूल-कॉलेजों को आमंत्रण पत्र भेजा जा चुका है. सभी से यह निवेदन किया गया है कि वे अपने साथ राष्ट्रीय ध्वज लेकर आएं. हालांकि किसी कारण से तिरंगा नहीं लाने वाले लोगों के लिए 50 हजार राष्ट्रीय ध्वज की व्यवस्था की गई है.

राष्ट्रगीत और राष्ट्रगान का सामूहिक गायन शाम 6 बजे से होगा. इस दौरान रामगढ़ताल क्षेत्र में लगे इनबिल्ट साउंड सिस्टम वाले पोलों पर दिनभर देशभक्ति के गीत चलते रहेंगे. आयोजन को भव्य बनाने के लिए समूचे नौकायन क्षेत्र और ताल के सामने स्थित महंत दिग्विजयनाथ पार्क को रंग बिरंगी रोशनी से सजाया जा रहा है. कार्यक्रम में एयरफोर्स बैंड को भी आमंत्रित किया गया है.

Tags: Azadi Ka Amrit Mahotsav, Chief Minister Yogi Adityanath, CM Yogi, Gorakhpur news, Uttarpradesh news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें