• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • Gorakhpur News: एक लाख का इनामी विजय प्रजापति पुलिस मुठभेड़ में ढेर, काजल हत्याकांड का था मुख्य आरोपी

Gorakhpur News: एक लाख का इनामी विजय प्रजापति पुलिस मुठभेड़ में ढेर, काजल हत्याकांड का था मुख्य आरोपी

Gorakhpur News: एक लाख का इनामी विजय प्रजापति पुलिस मुठभेड़ में ढेर (File photo)

Gorakhpur News: एक लाख का इनामी विजय प्रजापति पुलिस मुठभेड़ में ढेर (File photo)

Encounter In Gorakhpur: गोरखपुर के एसएसपी (SSP) डॉ विपिन ताडा ने बताया कि गुरुवार देर रात चेकिंग चल रही थी. इस दौरान विजय प्रजापति के संभावित ठिकाने पर जब पुलिस टीम पहुंची तो विजय ने पुलिस को देखते ही फायरिंग शुरू कर दी और भागने लगा.

  • Share this:

गोरखपुर. गोरखपुर पुलिस (Gorakhpur Police) ने मुठभेड़ के दौरान एक लाख के इनामी बदमाश विजय प्रजापति को मार गिराया है. बताया जा रहा है कि बदमाश पुलिस टीम पर फायरिंग करके भाग रहा था. वहीं पुलिस की जवाबी कार्रवाई में बदमाश ढेर हो गया. मृतक बदमाश विजय प्रजापति गगहा के चर्चित काजल सिंह हत्याकांड का मुख्य हत्यारोपी था. बदमाश के कब्जे से पिस्टल और कारतूस बरामद किया गया है. साथ ही बदमाश के पास से सीबीआई और हरियाणा पुलिस का फर्जी आई कार्ड भी बरामद किया गया है. पुलिस का दावा है कि गिरफ्तारी से बचने के लिए फर्जी आई कार्ड के जरिए बदमाश फरारी काट रहा था. जबकि मौके से बदमाश का एक साथी फरार हुआ है.

बता दें कि पुलिस ने काजल सिंह हत्याकांड मामले में नामजद दो आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार कर लिया था. जबकि मुख्य आरोपी विजय प्रजापति फरार चल रहा था. हालांकि बदमाश की गिरफ्तारी के लिए एडीजी ने एक लाख का इनाम घोषित किया था. गोरखपुर के एसएसपी डॉ विपिन ताडा ने बताया कि गुरुवार देर रात चेंकिंग चल रही थी. इस दौरान विजय प्रजापति के संभावित ठिकाने पर जब पुलिस टीम पहुंची तो विजय ने पुलिस को देखते ही फायरिंग शुरू कर दी और भागने लगा. ऐसे में पुलिस की जवाबी कार्रवाई में एक बदमाश घायल हो गया और दूसरा भाग गया. घायल बदमाश को अस्पताल लाया गया जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया. उसकी शिनाख्त विजय प्रजापति के तौर पर हुई है.

यह भी पढ़ें- जौनपुर के बक्सा पुलिस कस्टडी में मौत की जांच CBI करेगी- इलाहाबाद हाईकोर्ट

गौरतलब है कि गगहा थाने के हिस्ट्रीशीटर विजय प्रजापति ने पैसों के लेनदेन के विवाद में गगहा थाना के भलुआन इलाके की काजल सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी थी. बताया जाता है कि काजल अपने पिता की पिटाई का वीडियो बना रही थी. इसको लेकर विजय ने उसे गोली मार दिया था. जिसकी इलाज के दौरान लखनऊ केजीएमसी में मौत हो गई थी. उसके बाद से ही बदमाश फरार चल रहा था. जबकि पुलिस ने नामजद चार आरोपियों में से दो आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार कर लिया था. मृतक बदमाश पर दर्जनों आपराधिक मामले दर्ज थे. जबकि एडीजी ने वांछित की गिरफ्तारी को लेकर एक लाख का इनाम घोषित किया था.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज