गोरखपुर रेलवे स्टेशन: यात्रियों को मिलेगी 3 स्‍टार होटल जैसी सुविधा, बस खर्च करने होंगे इतने रुपए
Gorakhpur News in Hindi

गोरखपुर रेलवे स्टेशन: यात्रियों को मिलेगी 3 स्‍टार होटल जैसी सुविधा, बस खर्च करने होंगे इतने रुपए
महिलाओं के लिए अलग से डारमेट्री की है व्यवस्था.

गोरखपुर रेलवे स्टेशन (Gorakhpur Railway Station) अब यात्रियों को थ्री स्टार होटल (Three Star Hotel) जैसी सुविधाएं मिलनी शुरू हो गई हैं. इसके लिए आपको 162 रुपए से लेकर 3600 रुपए अदा करने होंगे. जबकि महिलाओं के लिए भी खास सुविधा है.

  • Share this:
गोरखपुर. उत्‍तर प्रदेश के गोरखपुर रेलवे स्टेशन (Gorakhpur Railway Station) के रिटायरिंग रूम में थ्री स्टार होटल (Three Star Hotel) जैसी सुविधाएं मिलनी शुरू हो गई हैं. पहले चरण में दो डारमेट्री (Dormitory) और तीन रूम तैयार किए गए हैं. जबकि द्वितीय चरण में और डारमेट्री व रूम बनाए जाने की योजना है. मजेदार बात ये है कि डारमेट्री को आधुनिक बनाया गया है यानी उसे एक केबिन का रूप दिया गया है. साफ है कि इसमें रुकने वाले यात्रियों की प्राइवेसी का पूरा ख्याल रखा गया है. साथ ही एक बेड के साथ जितनी भी जरूरत के सामान होते हैं वो सब उपलब्ध कराए जा रहे हैं. इसके अलावा चाय या कॉफी (Coffee) भी दी जा रही है.

घंटे के हिसाब से बुक कर सकते हैं डारमेट्री
यही नहीं, आप गोरखपुर रेलवे स्‍टेशन पर बनी डारमेट्री को घंटों को हिसाब से बुक कर सकते हैं यानी अगर आपको तीन घंटे के लिए डारमेट्री चाहिए तो सिर्फ 162 रुपए ही खर्च करने होंगे. 6 घंटे के लिए 250, नौ घंटे के लिए 350, 12 घंटे के लिए 450 और 24 घंटे के लिए 600 रुपए खर्च करने होंगे. जबकि 36 घंटे के लिए 800 और 48 घंटे के लिए 990 रुपए देने होंगे. साफ है कि आपको जितने घंटे के लिए रूम की जरूरत हो उसे बुक कर सकते हैं. यात्रियों को आने वाले समय में डारमेट्री में खाना और नाश्‍ता भी मिल जाएगा.

महिलाओं के लिए खास सुविधा
वैसे तो स्टेशनों पर महिलाओं के लिए जल्द डारमेट्री की व्यवस्था नहीं मिलती है, लेकिन गोरखपुर स्टेशन पर महिलाओं के लिए अलग से व्यवस्था की गयी है. अगर कोई वर्किंग लेडी रुकना चाहे तो उसे कोई परेशानी न हो, इसी तरह के घंटी बजाने पर परिचारक तुरंत सामने होगा. डारमेट्री के साथ स्टेशन पर होटल जैसी महाराजा सुइट और डीलक्स सुइट की सुविधा शुरू की गयी है.



महाराजा सुइट के लिए देने होंगे इतने रुपए
महाराजा सुइट में तीन घंटे के लिए 700 रुपए, 24 घंटे के लिए 2100 रुपए और 48 घंटे के लिए आपको 3600 रुपए खर्च करने होंगे. जबकि डीलक्स सुइट में तीन घंटे के लिए 500, 24 घंटे के लिए 1500 और 48 घंटे के लिए तीन हजार रुपए देने होंगे. यही नहीं, इसी के साथ किचन भी बनाया जा रहा है, जिसमें ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर भी मिलेगा यानी आपको स्टेशन परिसर से बाहर जाने की जरूरत नहीं होगी. जबकि आपके रूम में या फिर आपके केबिन में ही वो सारी सुविधाएं मिल जायेगी जो एक अच्छे होटल में मिलती हैं.

ये भी पढ़ें-
नेताजी का दावा, बोले- खाद्य पदार्थों में मिलावट से हो सकती हैं 200 बीमारियां!

UPPCL पीएफ घोटाला: DHFL के चेयरमैन बोले- बिजली कर्मियों का पाई-पाई चुकाएंगे
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading