लाइव टीवी

PM मोदी ने पूरा किया एक निशान, एक प्रधान, एक संविधान का सपना: CM योगी

News18 Uttar Pradesh
Updated: September 29, 2019, 7:43 PM IST
PM मोदी ने पूरा किया एक निशान, एक प्रधान, एक संविधान का सपना: CM योगी
योगी ने की पीएम मोदी की तारीफ

सीएम योगी ने महराजगंज जिले में विभिन्न योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करने के बाद कहा कि आजादी के बाद एक सपना था कि देश में एक निशान, एक प्रधान और एक विधान बने.

  • Share this:


गोरखपुर. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने रविवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) ने देश का 'एक निशान, एक प्रधान और एक संविधान' का सपना पूरा किया है. योगी ने महराजगंज जिले में विभिन्न योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करने के बाद कहा कि आजादी के बाद एक सपना था कि देश में एक निशान, एक प्रधान और एक विधान बने. प्रधानमंत्री मोदी ने इस सपने को साकार किया है. अनुच्छेद 370 हटाये जाने के बाद अब पूरा देश एकजुट हो गया है.


उन्होंने कहा कि तीन तलाक रोधी कानून बनने के बाद मुस्लिम औरतों को इस बुरी प्रथा से निजात मिली है. अब कोई भी उन्हें मोबाइल फोन या सोशल मीडिया पर तीन तलाक देकर प्रताड़ित नहीं कर सकता.

मुख्यमंत्री ने कहा कि महराजगंज विकास के पथ पर तेजी से आगे बढ़ रहा है और उसकी तीन नगर पंचायतों- फरेंदा, सोनौली और घुघली को पंडित दीनदयाल उपाध्याय विकास योजना के तहत लाया गया है.


योगी ने विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास करने के साथ-साथ अहमदनगर के हरहवा में एक गोवंश संरक्षण केन्द्र का उद्घाटन भी किया. उन्होंने महराजगंज स्थित लहरा देवी मंदिर और गोरखपुर में तरकुलहा देवी मंदिर में दर्शन भी किये.

मुख्यमंत्री कहा कि तरकुलहा देवी मंदिर का दो करोड़ 12 लाख रुपये की धनराशि से मरम्मत कार्य कराया जाएगा. साथ ही प्रथम स्वतंत्रता संग्राम में अंग्रेजों से मुकाबला करने वाले बंधु सिंह की प्रतिमा भी स्थापित की जाएगी.
Loading...

ये भी पढ़ें:


यूपी विधानसभा उपचुनाव 2019: बीजेपी ने किया 10 प्रत्याशियों के नाम का ऐलान


'गुरु जी' ने स्कूल को बना दिया मसाज सेंटर, बच्चों से कराई मालिश

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गोरखपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 29, 2019, 4:48 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...