लाइव टीवी

असलहे के शौक में सिपाही, पूर्व प्रधान और रिटायर टीचर पहुंचे जेल, ये रही वजह

News18 Uttar Pradesh
Updated: October 7, 2019, 10:27 AM IST
असलहे के शौक में सिपाही, पूर्व प्रधान और रिटायर टीचर पहुंचे जेल, ये रही वजह
फर्जी लाइसेंस के चक्कर में हाई प्रोफाइल लोग जेल पहुंच गए हैं. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के गोरखपुर (Gorakhpur) में असलहे के शौक ने कई हाई प्रोफाइल लोगों को जेल (Jail) पहुंचा दिया है. दिलचस्प है कि इनमें आबकारी विभाग का सिपाही, ट्रेजरी विभाग में कार्यरत बाबू, पूर्व प्रधान और अवकाशप्राप्त अध्यापक शामिल हैं.

  • Share this:
गोरखपुर. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के गोरखपुर (Gorakhpur) में असलहे के शौक ने कई हाई प्रोफाइल लोगों को जेल (Jail) पहुंचा दिया है. दिलचस्प है कि इनमें आबकारी विभाग का सिपाही, ट्रेजरी विभाग में कार्यरत बाबू, पूर्व प्रधान और अवकाशप्राप्त अध्यापक शामिल हैं. पुलिस ने फर्जी शस्त्र लाइसेंस मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए गिरफ्तार किए गए लोगों को जेल भेज दिया है. इन लोगों ने फर्जी तरीके से शस्त्र लाइसेंस बनवा रखा था.

पुलिस ने सभी आरोपियों पर आर्म्स एक्ट के तहत कार्रवाई की है. इन सभी के पास से 12 अ‌वैध असलहे और फर्जी शस्त्र लाइसेंस को जब्त हुए हैं. दिलचस्प है कि रिवॉल्वर, पिस्टल और बंदूक के शौक ने इन लोगों को जेल पहुंचा दिया है. सभी आरोपी खोराबार थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं. जिन्हें पुलिस ने थाने पर एक साथ बुलाकर शस्त्र लाइसेंस की तफ्तीश कराने के बाद कार्रवाई की है.

मामले की जांच अभी भी जारी
इसका खुलासा करते हुए मामले की जांच कर रहे एसआईटी प्रभारी रोहन बोत्रे ने मीडिया को बताया कि दरअसल सभी दसों आरोपियों के शस्त्र लाइसेंस फर्जी मिले हैं. ऐसे में लाइसेंस समेत अवैध 12 असलहों को जब्त किया गया है. इसके साथ ही बोत्रे ने कहा कि फर्जीवाड़े मामले की जांच में खोराबार इलाके के दस लोगों के नाम सामने आए थे. जिस पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए सभी को आर्म्स एक्ट के तहत जेल भेज दिया है. अभी भी फर्जी शस्त्र लाइसेंस मामले में एसआईटी की जांच जारी है. ऐसे में आने वाले समय में जांच के दायरे में आने वाले अन्य हाईप्रोफाइल लोगों पर शिकंजा कसे जाने के कयास लगाए जा रहे हैं.

(अनिल सिंह की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें-

तरन तारन बम ब्लास्ट में बड़ा पर्दाफाश, सुखबीर सिंह बादल की हत्या की थी साजिश
Loading...

शादी का झांसा देकर दलित नाबालिग लड़की से किशोर करता रहा रेप, थानाध्यक्ष बोले- बच्चों से गलतियां हो जाती हैं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गोरखपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 7, 2019, 10:18 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...