अनूठी पहल: प्रेमियों पर डंडे बरसाने वाली पुलिस ने थाने में करवाई प्रेमियों की शादी

घरवालों की मनाही से गुस्साई प्रेमिका भागकर प्रेमी के घर जा पहुंची. यहां भी राह आसान नहीं थी. प्रेमी के पिता ने पुलिस को खबर कर दी. मंशा थी कि प्रेमी जोड़ा अलग हो जाए, हालांकि हुआ इसके उलट.

News18 Uttar Pradesh
Updated: September 26, 2018, 12:15 PM IST
News18 Uttar Pradesh
Updated: September 26, 2018, 12:15 PM IST
एक ओर पुलिसिया कार्यशैली पर सवाल उठते रहे हैं तो दूसरी ओर पुलिस अपनी संवेदनशीलता की मिसाल भी कायम करती रहती है. गोरखपुर में एक प्रेमी जोड़े के खिलाफ उन्हीं के घरवाले अड़े हुए थे. मामला समझकर थानेदार ने न केवल नाराज घरवालों को समझाया-बुझाया, बल्कि थाने में उनकी शादी रचवाई.

कितने ही किस्से सुनने को मिलते हैं कि प्रेमियों की शादी में अड़ंगा डालने में पुलिस सबसे आगे रही. अक्खड़ पुलिसिया रवैये को देखते हुए शादी रोकने में उन्हीं की मदद ली जाती है. हालांकि कुछ पुलिसवाले अलग भी होते हैं. हाल ही में गोरखपुर में गगहा थाने के थानेदार ने ऐसी ही मिसाल पेश की है. उसकी मदद से बालिग प्रेमी युगल की मंदिर में शादी हो सकी.

घटना कुछ ऐसी है कि गगहा थाना के कुसमौरा खुर्द के रामचंदर का अपने दूर की रिश्तेदार की बेटी वंदना से प्रेम प्रसंग चल रहा था. इस बात की जानकारी होने पर दोनों ही के घरवाले नाराज हो गए. उन्होंने रिश्ते का सख्त विरोध किया और फोन पर बातचीत, मेलजोल सब बंद कर दिया. नाराज और परेशान युवती भागकर प्रेमी के घर पहुंच गई. दोनों ही शादी की जिद पर अड़े हुए थे.

शादी रुकवाने के लिए युवक के पिता ने गगहा थाने को सूचित कर दिया. हालांकि पिता की उम्मीदों के विपरीत थानेदार नीरज कुमार राय ने दोनों को बालिग जानने के बाद अलग ही पेशकश कर दी. उन्होंने युवती के घरवालों को शादी के लिए राजी कर लिया. थाना परिसर के मंदिर में ही प्रेमी जोड़े की शादी करवाई गई. (रिपोर्ट- अनिल सिंह)

ये भी पढ़ें-

PM नरेंद्र मोदी पर आपत्तिजनक ट्वीट, पूर्व कांग्रेसी सांसद दिव्या पर देशद्रोह का केस

इन Emails पर न करें क्लिक, मिनटों में खाली हो जाएगा बैंक अकाउंट
First published: September 26, 2018, 11:45 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...