गोरखपुर पुलिस ने किया दो चचेरे भाइयों की हत्या का खुलासा, 9 गिरफ्तार
Gorakhpur News in Hindi

गोरखपुर पुलिस ने किया दो चचेरे भाइयों की हत्या का खुलासा, 9 गिरफ्तार
फिल्मी खलनायकों से इंस्पायर होकर चलाते थे Whatsapp पर गैंग

एसपी नॉर्थ (SP North) अरविंद पाण्डेय ने बताया है कि दो गुटों में पिछले 2 सालों से काफी टशन चल रहा था और इन दोनों गुटों के सभी सदस्य फिल्मी खलनायकों से प्रेरित होकर अपना गैंग चलाते थे.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
गोरखपुर. कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते पूरे देश में लॉकडाउन (Lockdown) घोषित है. इसी कड़ी में सीएम सिटी गोरखपुर (Gorakhpur) में डबल मर्डर (Double Murder) की वारदात का पुलिस ने रविवार को खुलासा कर दिया. पुलिस ने वारदात में शामिल 6 हत्यारोपियों समेत कुल नौ आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस का दावा है कि नई उम्र के दो मनबढ़ों गुटों के आपसी वर्चस्व को लेकर डबल मर्डर की वारदात को अंजाम दिया गया था. वारदात को अंजाम देने वाले विरोधी गुट के सरगना अमन पटेल समेत छह हत्यारोपियों को गिरफ्तार किया गया है. जबकि हत्या की साजिश में शामिल और हत्यारोपियों के मददगार तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है.

पुलिस ने गिरफ्त में आये हत्यारोपियों के पास से हत्या में इस्तेमाल प्रतिबंधित बोर की तीन नाइन एमएम पिस्टल समेत एक तमंचा और कारतूस बरामद किया है. झगहां पुलिस को क्राइम ब्रांच की मदद से ब्लाइंड मर्डर मिस्ट्री का खुलासा करने में सफलता मिली है. एसपी नॉर्थ अरविंद पाण्डेय ने मीडिया को बताया है कि झगहां थाना क्षेत्र के गौरी घाट पुल के पास से 24 मई को दो चचेरे भाइयों के शव मिलने से सनसनी मची थी. अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर दोहरे हत्या को अंजाम दिया था.

जबकि मृतक युवकों की पहचान खोराबार क्षेत्र के रामनगर करजहां के रहने वाले दिवाकर और शिवा के तौर पर पुलिस ने की थी. मौके पर पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों सहित फॉरेंसिक टीम पहुंची थी. घटना के कारणों के बारे में प्रत्यक्षदर्शियों से पूछताछ कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया. इस मामले में पुलिस की तीन टीमें लगातार स्थानीय लोगों से पूछताछ कर रही थी.



पुलिस ने इनके पास से हत्या में इस्तेमाल किए गए हथियार को भी बरामद किया. पुलिसिया पूछताछ में पता चला कि या दोनों हत्या नई उम्र के मनबढ़ युवाओं के आपसी वर्चस्व की जंग में की गई थी. मामले का खुलासा करते हुए एसपी नॉर्थ अरविंद पाण्डेय ने बताया है कि दो गुटों में पिछले 2 सालों से काफी टशन चल रहा था और इन दोनों गुटों के सभी सदस्य फिल्मी खलनायकों से प्रेरित होकर अपना गैंग चलाते थे. इन्होंने महाकाल और महादेव नामक दो व्हाट्सएप ग्रुप बना रखा था. जिसमें एक दूसरे को नीचा दिखाने की कोशिश करते रहते थे. घटना के कुछ ही पहले इन दोनों गुटों में काफी विवाद हुआ था और विवाद इतना बढ़ गया कि इन्होंने दोहरे हत्या को अंजाम दे दिया.



दिलचस्प है कि गिरफ्त में आये सभी हत्यारोपियों की उम्र 20 से 21 साल की है और यह सभी झंगहा थाना क्षेत्र के ग्रामीण इलाकों में राहजनी और छोटी- मोटी घटनाओं को अंजाम दिया करते थे. फिलहाल पुलिस ने नौ हत्यारोपियों को गिरफ्तार कर मामले का खुलासा किया है. जबकि तीन आरोपियों की गिरफ्तारी अभी बाकी है.

ये भी पढ़ें:

UP सरकार ने जारी की Lockdown 5.0 की गाइडलाइंस, जानिए क्या-क्या खुलेगा
First published: May 31, 2020, 5:03 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading