लाइव टीवी

कोरोना भगाने के लिए दारोगा ने सड़क पर गाया भोजपुरी गाना, देखें वायरल Video
Gorakhpur News in Hindi

News18Hindi
Updated: April 4, 2020, 5:56 PM IST
कोरोना भगाने के लिए दारोगा ने सड़क पर गाया भोजपुरी गाना, देखें वायरल Video
कोरोना भगाने के लिए दारोगा ने सड़क पर गया भोजपुरी गाना

स्‍टेशन रोड पर खुद के लिखे भोजपुरी गीत ‘जब जन-जन कर्फ्यू लगाई हो, कोरोना तोहके जाए के पड़ी’ को गाकर इन्‍होंने गोरखपुर के लोगों को घर में रहने का संदेश दिया है.

  • Share this:
गोरखपुर. देश में लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस (Coronavirus) के खतरे को देखते हुए लॉकडाउन (Lockdown) कर दिया गया है. शासन-प्रशासन आम लोगों को बीमारी के खतरे के बारे में लगातार जागरूक कर रहा है. इसी क्रम में गोरखपुर (Gorakhpur) जिले में अब पुलिसकर्मी कविताओं और गीतों के जरिए लोगों को जागरूक कर रहे हैं. गोरखपुर के रेलवे स्टेशन चौकी इंचार्ज अक्षय मिश्रा ने ड्यूटी के साथ ही फुर्सत के पलों में एक भोजपुरी गीत लिखा और अब इस गीत के जरिए वे लोगों को जागरूक कर रहे हैं.

लाउडस्‍पीकर के साथ हाथ में माइक लेकर अक्षय मिश्रा अपने मातहतों के बीच गीत गाते नजर आ रहे हैं. स्‍टेशन रोड पर खुद के लिए भोजपुरी गीत ‘जब जन-जन कर्फ्यू लगाई हो, कोरोना तोहके जाए के पड़ी’ को गाकर इन्‍होंने गोरखपुर के लोगों को घर में रहने का संदेश दिया है. रेलवे चौकी प्रभारी अक्षय कुमार मिश्रा को माइक लेकर ये गीत गाते देखकर हर कोई हैरत में भी पड़ जा रहा है.





सोशल मीडिया पर भी गोरखपुर के इस पुलिसकर्मी का यह अंदाज काफी पसंद किया जा रहा है. वहीं दारोगा अक्षय कुमार मिश्रा ने बताया कि उन्‍होंने इस गीत के बोल खुद लिखे हैं. हालांकि जिस धुन में वे इस गाने को गा रहे हैं, वो पहले आ चुका है. लेकिन, इसके शब्‍द उनके हैं. वे गीत को गाकर लोगों को घरों में रहने की अपील कर रहे हैं.



पहले भी करते रहे हैं प्रोग्राम

कोरोना जैसी बीमारी से बचने के लिए सहज उपाय सरकार और शासन द्वारा बताया गया है. उन्‍हें दैनिक जीवन में पालन करके आमजन लोगों को सुरक्षित रख सकते हैं. आपको बता दें कि चौकी इंचार्ज को गाने लिखने और गाने का शौक भी है. वे बहुत अच्छा गाते हैं. इससे पहले जन्माष्टमी में कैंट थाने में आयोजित हुए भजन कार्यक्रम में भी उन्होंने बहुत से गीत गाए थे. गौरतलब है कि गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में बस्ती के एक युवक की कोरोना से मौत हो गई थी.

ये भी पढे़ं:

पीएम मोदी की अपील पर प्रियंका का ट्वीट- आशा है केंद्र सरकार को पॉवर ग्रिड्स और इंजीनियरों की चिंताओं का है ध्यान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गोरखपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 4, 2020, 1:08 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading