लाइव टीवी

गोरखपुर: पुलिसकर्मियों पर लगा गैंगरेप का आरोप, दो के खिलाफ मामला दर्ज
Gorakhpur News in Hindi

भाषा
Updated: February 16, 2020, 9:19 AM IST
गोरखपुर: पुलिसकर्मियों पर लगा गैंगरेप का आरोप, दो के खिलाफ मामला दर्ज
गैंगरेप की घटना गुरुवार रात की बताई जा रही है. (प्रतीकात्मक फोटो)

सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के गढ़ गोरखपुर (Gorakhpur) में सामूहिक दुष्कर्म (Gang Rape) का मामला सामने आया है. पीड़ि‍ता ने पुलिसकर्मियों पर ही आरोप लगाया है.

  • Share this:
गोरखपुर. सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के गढ़ गोरखपुर में सामूहिक दुष्कर्म (Gang Rape) की सनसनीखेज घटना सामने आई है. एक महिला ने शहर के रेलवे स्टेशन इलाके के एक होटल में खुद के साथ रेप का आरोप लगाया है. महिला का आरोप है कि एक होटल में दो अज्ञात पुलिसकर्मियों ने उनके साथ कथित तौर पर गैंगरेप किया. इस महिला की उम्र करीब 20 साल बताई गई है. घटना गुरुवार रात की बताई जा रही है. महिला ने शुक्रवार को अपने परिवार को इस बारे में जानकारी दी. उसके बाद प्राथमिकी दर्ज की गई.

अज्ञात पुलिसकर्मियों पर मामला दर्ज
इस मामले में पुलिस ने बताया कि गोरखनाथ पुलिस स्टेशन में दो अज्ञात पुलिसकर्मियों के खिलाफ सामूहिक बलात्कार समेत कई अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है. अभी तक इस संबंध में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है.

सीसीटीवी फुटेज की हो रही जांच



वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार गुप्ता ने बताया, 'जिला अस्पताल में महिला ने दो पुलिसकर्मियों पर बलात्कार के गंभीर आरोप लगाए हैं. जांच के दौरान हमने होटल के सीसीटीवी फुटेज देखे और होटल के गार्ड के बयान लिये तो प्रथम दृष्टया ऐसा लगता है कि महिला अपनी मर्जी से कुछ लोगों के साथ होटल में गयी, लेकिन मामले की जांच चल रही है और आरोपी बच नही पाएंगे.'



घटना के विरोध में राजनीतिक दलों ने दिया धरना
विभिन्न राजनीतिक दलों, कांग्रेस, समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और पूर्वांचल सेना ने इस घटना के विरोध में जिलाधिकारी कार्यालय परिसर में धरना दिया और मांग की कि गोरखनाथ पुलिस स्टेशन के सभी पुलिसकर्मियों को निलंबित किया जाये और मामले की मजिस्ट्रेट से जांच करवाया जाए.

रेप और पिटाई का लगाया आरोप
महिला ने आरोप लगाया कि उसके साथ बलात्कार किया गया और पिटाई भी की गयी. महिला ने पत्रकारों से कहा कि वो पुलिसकर्मियों और होटल के कमरे को पहचान सकती है. बता दें, रेप की इस घटना में पीड़ित महिला अपने घर पर कोचिंग क्लास चलाती है और उसके पिता मजदूरी कर जीविकोपार्जन करते हैं.

ये भी पढ़ें: 

अखिलेश यादव का बड़ा खुलासा, कहा- मिल रही है जान से मारने की धमकी

Valentine Day पर छेड़छाड़ करना युवक को पड़ा भारी, युवती ने जमकर पीटा

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गोरखपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 16, 2020, 8:58 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading