लाइव टीवी

पिछड़े समाज का इस्तेमाल दंगा कराने में कर रही हैं राजनीतिक ताकतें: हार्दिक पटेल

News18 Bihar
Updated: December 30, 2018, 9:14 PM IST
पिछड़े समाज का इस्तेमाल दंगा कराने में कर रही हैं राजनीतिक ताकतें: हार्दिक पटेल
फाइल फोटो

हार्दिक पटेल शनिवार को कुशीनगर के सिसवा महंथ चौराहा पर अखिल भारतीय कुर्मी-क्षत्रिय महासभा के बैनर तले आयोजित समाज के मंडलीय महासम्मेलन को मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित कर रहे थे.

  • Share this:
गुजरात के पाटीदार आंदोलन से निकले युवा नेता और किसान क्रांति सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष हार्दिक पटेल ने कहा है कि राजनीतिक ताकतें पिछड़े समाज का इस्तेमाल राम मंदिर बनाने और दंगे कराने के लिए कर रही हैं. लाठी-गोली खाने के लिए पिछड़ा समाज है और कुर्सी पर बैठकर मलाई खाने की बात आती है तो कोई और बैठ जाता है. हार्दिक ने कहा कि उनका किसी जाति या दल से कोई विरोध नहीं है लेकिन कोई जाति या दल जानबूझकर हमें पीछे रखेगा, उससे संघर्ष में वह पीछे नहीं रहेंगे.

हार्दिक पटेल शनिवार को कुशीनगर के सिसवा महंथ चौराहा पर अखिल भारतीय कुर्मी-क्षत्रिय महासभा के बैनर तले आयोजित समाज के मंडलीय महासम्मेलन को मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित कर रहे थे. अपने संबोधन में हार्दिक पटेल बीजेपी पर खासे हमलावर दिखे. उन्होंने बीजेपी, पीएम नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर बार-बार तंज किया और उन्हें पिछड़े समाज को पीछे करने का जिम्मेदार बताया और दो-दो हाथ करने की बात कही.

उन्होंने कहा कि भक्ति वाला सत्ता में लिप्त क्यों है, यह पिछड़े समाज को समझना होगा. इस गुलामी से आजाद होने की जरूरत है. गुजरात में भी हम लोग गुलाम थे. वहां जागरूकता आई है. यूपी में यही हो रहा है. गुलामी से आजादी के लिए गांव-गांव काम करने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि पिछड़े समाज के लोगों को आर्थिक, सामाजिक और राजनीतिक मजबूती के लिए आत्ममंथन करने की जरूरत है.

पाटीदार नेता ने कहा कि सामंतवादी ताकतों के खिलाफ खड़ा होना पड़ेगा. हिंदू को किसी से खतरा नहीं बल्कि कट्टरता से खतरा है. उन्होंने बीजेपी पर पिछड़े समाज के लोगों को बहला-फुसलाकर मंदिर आंदोलन में और दंगे-फसाद में आगे कर फंसाने और उलझाने का आरोप लगाया.

पाटीदार नेता ने कहा कि बीजेपी के लोग पिछड़ों के सहारे सत्ता पाते हैं और फिर पिछड़ों को भूल जाते हैं. योगी पर हमलावर हार्दिक का कहना था कि राजनीति या सत्ता में साधु का क्या काम है? मुरादाबाद में इंस्पेक्टर की हत्या का जिक्र करते हुए हार्दिक पटेल ने कहा कि मरने और मारने वाला भी हिन्दू और शासन करने वाला भी हिन्दू है. ऐसे में हिन्दू को खतरा केवल कट्टरता है.

ये भी पढ़ें- 

थानेदार के खिलाफ धरने पर बैठे तेजप्रताप, बोले- उसकी औकात क्या है जो हमसे रंगदारी बतियाता है ?
Loading...

जीतन राम मांझी की इच्छा 'अनुसूचित जाति' से हो CM, बीजेपी का पलटवार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गोरखपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 30, 2018, 8:59 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...