Home /News /uttar-pradesh /

गोरखपुर मंडी में उछले सब्जियों के दाम: आलू में 5 और प्याज में 15 रुपये की तेजी

गोरखपुर मंडी में उछले सब्जियों के दाम: आलू में 5 और प्याज में 15 रुपये की तेजी

गोरखपुर मंडी में उछले सब्जियों के दाम. फोटो एएनआई

गोरखपुर मंडी में उछले सब्जियों के दाम. फोटो एएनआई

gorakhpur news vegetable market: गोरखपुर सब्जी मंडी में सब्जियों के दाम में जबरदस्त उछाल देखा गया है. यहां आलू के थोक भाव में 5 रुपये की तेजी आई है. प्याज रिकॉर्ड 15 रुपये के उछाल के साथ लोगों की चिंता बढ़ा रहा है.

    गोरखपुर. डीजल पेट्रोल और गैस के दामों के साथ अब सूबे में सब्जी के बढ़ते दाम भी लोगों की परेशानी का सबब बनने लगे हैं. गोरखपुर सब्जी मंडी (vegetable market) में सब्जियों के दाम में जबरदस्त उछाल देखा गया है. यहां आलू के थोक भाव में 5 रुपये की तेजी आई है. इसके साथ ही प्याज रिकॉर्ड 15 रुपये के उछाल के साथ एक बार फिर लोगों को रुलाने को आतुर दिखने लगा है. दूसरी हरी सब्जियों में भी चढ़ते भाव किचिन के बजट को बढ़ा रहे हैं.

    गोरखपुर सब्जी मंडी के एक विक्रेता का कहना है सब्जियों के भाव में लगातार तेजी आ रही है. आलू और प्याज के दाम सबसे ज्यादा उछल रहे हैं. इसके साथ ही हरी सब्जियों की आवक कम होने से उनके दामों में तेजी देखने को मिल रही है. सब्जी विक्रेता का कहना है कि पिछले 15 दिनों से सब्जियों के दाम बढ़े हैं. आलू के थोक भाव में 5 रुपये बढ़ गए हैं. वहीं प्याज के दाम भी 15 रुपये तक बढ़ गए हैं. मंडी में मंहगाई का असर साफ दिखने लगा है.

    बताया जा रहा है कि हाल के ही दिनों में सब्जियों के भाव में 10 से 15 रुपये की बढ़ोत्तरी हुई है. मंडी में सब्जियों के भाव में तेजी के साथ ही शहर के शास्त्री चौक, बेतियाहाता, बेनीगंज, गोरखनाथ, जाफरा बाजार, सूरजकुंड, शाहपुर, कूड़ाघाट सब्जी मंडी में सब्जियों के भाव में पांच से दस रुपये का अंतर देखा जा रहा है. यहां पहले की अपेक्षा भाव में तेजी बरकरार है. विक्रेताओं का कहना है कि सब्जियों की कीमत में रोज अंतर आ रहा है. डीजल पेट्रोल के साथ अब सब्जियों के भाव भी लगातार बढ़ते जा रहे हैं. बताया जा रहा है कि सब्जियों के भाव में तेजी का प्रमुख आलू का मंडियों पर समय से नहीं पहुंचना है. प्याज का भी इसी के चलते भाव चढ़ रहा है. टमाटर, भिंडी, लौकी तक में तेजी बरकरार है.

    लोगों का कहना है कि सब्जियों के भाव तेज होने से उनके किचिन का बजट बिगड़ गया है. तेल पहले ही बहुत महंगा हो चुका है. इसके साथ ही गैस सिलेंडर और अब ये सब्जियां जायके को कड़वा करने पर आमादा हैं.

    Tags: Gorakhpur news, Onion new rate, Potato expensive, Uttar pradesh news, Vegetable market

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर