Home /News /uttar-pradesh /

गोरखपुर में प्रियंका की प्रतिज्ञा रैली, भाजपा को जमकर घेरा, महिलाओं और निषादों को की लुभाने की कोशिश

गोरखपुर में प्रियंका की प्रतिज्ञा रैली, भाजपा को जमकर घेरा, महिलाओं और निषादों को की लुभाने की कोशिश

प्रियंका गांधी ने कहा कि UP में सरकार बनने पर महिलाओं की सुरक्षा तय करेंगे. (Photo @priyankagandhivadra/Instagram)

प्रियंका गांधी ने कहा कि UP में सरकार बनने पर महिलाओं की सुरक्षा तय करेंगे. (Photo @priyankagandhivadra/Instagram)

Pratigya Rally : प्रियंका गांधी ने गोरखपुर में कहा कि पूर्वांचल और प्रदेश में बदलाव की जरूरत है. हमारी सरकार आने पर मछली पालन को कृषि का दर्जा दिया जाएगा. बालू खनन और मत्स्य पालन में निषाद को वरीयता दी जाएगी. गुरु मत्स्येन्द्र नाथ विश्वविद्यालय की स्थापना हम कराएंगे. किसानों का पूरा कर्ज हम माफ करेंगे. महिलाओं के लिए सरकारी बस में यात्रा फ्री होगी. हमारी सरकार बनी तो साल में 3 मुफ्त सिलिंडर देगी. इंदिरा जी ने कहा था कि उनके शरीर का एक-एक कतरा देश को समर्पित है. कांग्रेस का एक एक कार्यकर्ता अपना खून बहाने को तैयार है. आपकी आवाज हम उठाएंगे और लड़ेंगे.

अधिक पढ़ें ...

गोरखपुर. गोरखपुर में आयोजित प्रतिज्ञा रैली में प्रियंका गांधी ने भाजपा के साथ-साथ सपा पर भी जमकर निशाना साधा. गोरखपुर की धरती पर उन्होंने एक तरफ निषाद वोट बैंक को साधने की कोशिश की, तो दूसरी तरफ देश की आधी आबादी को लुभाने की भी भरपूर कोशिश की. अखिलेश यादव को जवाब देते हुए कहा कि जब संघर्ष की बारी आती है तो सिर्फ कांग्रेस ही नजर आती है. वह कहते हैं कि कांग्रेस भाजपा से मिली हुई है. जबकि भाजपा से संघर्ष सिर्फ कांग्रेस करती है.

रैली में जुटी भीड़ को देखते हुए प्रियंका गांधी ने कहा कि दो सालों में यूपी में हमने काफी दौरा किया है और समझा है कि हम अपने धर्म, धरती और नेताओं में आस्था रखते हैं. हमें विज्ञापनों में बताया जाता है कि हर तरफ विकास आ गया है. लेकिन सच्चाई अलग है. हर जगह विज्ञापन से अलग दुनिया नजर आती है. इलाहाबाद में निषादों की नाव जला डाली, इस सरकार में निषादों के अधिकार छीने गए. लखीमपुर खीरी में किसानों की हत्या के बाद उनकी कोई सुनवाई नहीं हुई. बड़े बड़े विज्ञापनों में सिर्फ झूठ दिखाया जा रहा है. गुरु गोरखनाथ जी की वाणी से अलग योगी जी का शासन यूपी में चल रहा है. आज खाद के लिए कतार में खड़े लोग मर रहे हैं. साढ़े चार साल में आज गन्ने की कीमत बढ़ाने की बात की जा रही है. क्या इतने सालों में उनको मौका नहीं मिला. आपके संघर्ष में कांग्रेस ही आपके साथ है. मैं मर जाऊंगी, जान दे दूंगी पर भाजपा के साथ नहीं जाऊंगी.

इसे भी पढ़ें : कांग्रेस को बड़ा झटका, पूर्वांचल के 4 बड़े नाम टीएमसी में शामिल

प्रियंका गांधी ने कहा बीजेपी का विचार है ‘महंगाई इतनी बढ़ाओ कि जनता त्राहि-त्राहि चिल्लाए’. सत्ता में बीजेपी के आने के बाद लोगों की आय घटी है. पर पीएम के खरबपति मित्र एक दिन हजारों करोड़ कमाते हैं. हमारे 70 सालों की मेहनत उन्होंने 7 साल में गवां दी. यूपी में 10 लाख सरकारी नौकरी खाली पड़ी है. जो रक्षक हैं वे भक्षक बने हैं. अपराधी और पुलिस काबू में नहीं आ रहे हैं.

इसे भी पढ़ें : Crime in UP: रायबरेली में डबल मर्डर, दोनों महिलाओं के कपड़े थे अस्त-व्यस्त

प्रियंका ने कहा कि एक महिला का जीवन संघर्ष का जीवन होता है. यूपी में 5 साल में महिलाओं पर जो अत्याचार हुआ है, वह आप सभी जानते हैं. महिलाओं को अपनी लड़ाई खुद लड़नी पड़ेगी. कांग्रेस आपके लिए लड़ेगी. 40 फीसदी महिलाएं जब राजनीति में आएंगी तो राजनीति में बदलाव होगा. यहां गरीब और गरीब होता जा रहा है. सिद्धार्थनगर में मंत्री का भाई गरीब के कोटे में नौकरी पा जा रहा है. धर्म जाति के नाम पर आपकी भावना और आस्था से खेलवाड़ किया गया. आज इंदिरा जी की शहादत का दिवस है और उनके लिए देश से ऊपर कुछ नहीं था. उनको मालूम था कि उनकी हत्या होने वाली है. आज के दिन उन्होंने मेरे भाई से कहा था कि मुझे कुछ हो जाए तो रोना मत.

इसे भी पढ़ें : Etawah: नवीन मंडी में लगी भीषण आग, 16 दुकानें जलकर खाक, लाखों का नुकसान

पहले जलभराव की समस्या पर योगीजी मौके पर जाते थे पर आज हवाई जहाज से चले जाते हैं. आपके बीच में बहुत खोखले वायदे किए. आज सड़क पर चलना मुश्किल हो गया है. आपकी संपत्ति जब्त की गई और बुलडोजर चलाया गया है. अब पूर्वांचल और प्रदेश में बदलाव की जरूरत है. हमारी सरकार आने पर मछली पालन को कृषि का दर्जा दिया जाएगा. बालू खनन और मत्स्य पालन में निषाद को वरीयता दी जाएगी. गुरु मत्स्येन्द्र नाथ विश्वविद्यालय की स्थापना हम कराएंगे. किसानों का पूरा कर्ज हम माफ करेंगे. महिलाओं के लिए सरकारी बस में यात्रा फ्री होगी. हमारी सरकार बनी तो साल में 3 मुफ्त सिलिंडर देगी. इंदिरा जी ने कहा था कि उनके शरीर का एक एक कतरा देश को समर्पित है. कांग्रेस का एक एक कार्यकर्ता अपना खून बहाने को तैयार है. आपकी आवाज हम उठाएंगे और लड़ेंगे.

Tags: Congress Pratigya Yatra, Gorakhpur news, Priyanka gandhi, Uttar Pradesh Assembly Elections

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर