लाइव टीवी

छुट्टी से 4 दिन पहले ही ड्यूटी पर लौटा था जवान, शाम को मिली शहादत की खबर

News18 Uttar Pradesh
Updated: February 15, 2019, 12:45 PM IST
छुट्टी से 4 दिन पहले ही ड्यूटी पर लौटा था जवान, शाम को मिली शहादत की खबर
पुलवामा हमले में शहीद जवान पंकज त्रिपाठी

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में महाराजगंज के रहने वाले सीआरपीएफ जवान पंकज त्रिपाठी भी शहीद हो गए. पंकज चार दिन पहले ड्यटी पर वापस लौटे थे.

  • Share this:
जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में गुरुवार को हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 38 जवान शहीद हो गए. शहीद जवानों में 12 जवान उत्तर प्रदेश के हैं. इस हमले में महाराजगंज के रहने वाले सीआरपीएफ जवान पंकज त्रिपाठी भी शहीद हो गए. पंकज 4 दिन पहले ही ड्यूटी पर वापस लौटे थे. देर शाम उनकी मौत की खबर मिलते ही परिवारवालों का रो-रोकर बुरा हाल है.

पंकज त्रिपाठी महाराजगंज के हरपुरा गांव के टोला बेलहिया के रहने वाले थे. पंकज ने चार दिन पहले छुट्टी के बाद वापस ड्यूटी ज्वाइन की थी. उनकी शहादत की खबर पहुंचे ही गांव में मातम पसरा हुआ है. इस बीच योगी सरकार ने यूपी के सभी शहीद जवानों के परिजनों को 25-25 लाख रुपये आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है. साथ ही जवानों के परिजनों में से किसी एक को सरकारी नौकरी देने का ऐलान किया है.

पैतृक गांव की सड़कों का नामकरण शहीद जवानों के नाम से होगा. सभी शहीद जवानों के गांव में सरकार के एक-एक मंत्री व डीएम, एसपी अंतिम संस्कार में शामिल होंगे. गौरतलब है कि शहीदों के शव लाने के लिए हिंडन एयर फोर्स स्‍टेशन से विमान रवाना हो गया है. जल्‍द ही जवानों के शव आ जाएंगे. सीएम योगी ने कहा है कि हम इस कायरतापूर्ण आतंकी हमले की निंदा करते हैं. यह मानवता के खिलाफ अपराध है. हमारे जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा.

ये भी पढ़ें- यूपी: पुलवामा हमले में शहीद जवानों के नाम से होंगी पैतृक गांव की सड़कें

बता दें कि गुरुवार को जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में जैश-ए-मोहम्मद के एक फिदायीन हमले में सीआरपीएफ के 37 जवान शहीद हो गए. रिपोर्ट्स के मुताबिक जैश के आतंकवादी ने विस्फोटकों से भरी कार से सीआरपीएफ जवानों को ले जा रही बस को टक्कर मार दी. ये साल 2016 में हुए उरी हमले के बाद सबसे भीषण आतंकवादी हमला है.

ये भी पढ़ें-

पुलवामा आतंकी हमला: पाक को सबक सिखाने के लिए वाराणसी के लोगों ने PM मोदी से की ये मांग
Loading...

पुलवामा शहीदों के लिए प्रियंका ने रखा 2 मिनट का मौन, रद्द कर दी प्रेस कॉन्फ्रेंस

बाबरी पक्षकार इकबाल अंसारी ने किया PM मोदी पर मुलायम के बयान का समर्थन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गोरखपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 15, 2019, 12:00 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...