मुंबई में कोरोना से मौत के बाद गोरखपुर में होम क्वारंटाइन परिवार ने किया ब्रह्मभोज, 3 पॉजिटिव, FIR
Gorakhpur News in Hindi

मुंबई में कोरोना से मौत के बाद गोरखपुर में होम क्वारंटाइन परिवार ने किया ब्रह्मभोज, 3 पॉजिटिव, FIR
गोरखपुर में क्वारेंटाइन के दौरान एक परिवार ने ब्रह्मभोज का आयोजन कर दिया. (सांकेतिक तस्वीर)

गोरखपुर (Gorakhpur) में बेलीपार पुलिस ने संक्रमित परिवार के लवकुश, हरिओम, अंकित, अभिषेक और विराट पर महामारी अधिनियम समेत कई अन्य संगीन धाराओं में केस दर्ज किया है.

  • Share this:
गोरखपुर. उत्तर प्रदेश के गोरखपुर (Gorakhpur) में कोरोना संक्रमित परिवार (Corona Infected Family) की बड़ी लापरवाही देखने को मिली है. दरअसल, मुंबई (Mumbai) में परिवार के सदस्य की मौत के बाद गांव आने पर ब्रह्मभोज किया गया है. हैरानी की बात यह है कि पूरे परिवार को होम क्वारंटाइन किया गया था. बावजूद इसके कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट आने के पहले ही ब्रह्मभोज कराये जाने से 150 लोगों की जान जोखिम में पड़ गई है.

दरअसल, संक्रमित परिवार के लोगों द्वारा होम क्वारंटाइन के दौरान ब्रह्मभोज कराये जाने के बाद परिवार के 3 अन्य सदस्यों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आ गयी है. मामले की जानकारी होने पर पुलिस ने लापरवाही बरतने के साथ लोगों की जान-जोखिम में डालने पर ब्रह्मभोज कराये जाने पर मुकदमा दर्ज किया है. साथ ही पुलिस ने ब्रह्मभोज में आए लोगों का रिकॉर्ड जुटाकर उनका टेस्ट कराने में जुट गई है.

बेलीपार थाना क्षेत्र का है मामला
मामला बेलीपार थाना के काला बाग गांव का है. गांव के रहने वाले राजदीपक निषाद की बीते 1 जून को मुंबई में कोरोना से मौत हो गई थी. ऐसे में परिजन दाह-संस्कार के बाद 6 जून को गांव आ गए थे. गांव वापसी पर ग्राम प्रधान ने स्वास्थ्य विभाग को इसकी सूचना दी थी, जिसके बाद परिवार के सदस्यों को स्वास्थ्य विभाग ने हिदायत देते हुए होम क्वारंटाइन रहने को कहा था. साथ ही परिवार के लोगों का कोरोना टेस्ट के लिए सैंपल लिया गया था.
ब्रह्मभोज के अगले ही दिन परिवार के 3 सदस्य निकले पॉजिटिव


16 जून को परिजनों ने बगैर कोरोना टेस्ट रिपोर्ट आए होम क्वारंटाइन रहने पर भी ब्रह्मभोज का आयोजन कर दिया. इसमें रिश्तेदार समेत कुल 150 लोगों के आने की बात कही जा रही है. ब्रह्मभोज के अगले ही दिन संक्रमित परिवार के 3 अन्य सदस्यों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई. इस बात की जानकारी होने पर संक्रमित परिवार समेत ब्रह्मभोज में शामिल सभी लोगों की बेचैनी बढ़ गई है. वहीं, संक्रमित परिवार की लापरवाही ने ब्रह्मभोज के बहाने संक्रमण के बड़े खतरे को दावत दे दी है.

इनके खिलाफ दर्ज हुई एफआईआर
मामले की जानकारी होने पर बेलीपार पुलिस ने संक्रमित परिवार के लवकुश, हरिओम, अंकित, अभिषेक और विराट पर महामारी अधिनियम समेत कई अन्य संगीन धाराओं में केस दर्ज किया है. साथ ही 20 जून को महीप नारायण शाही इंटर कालेज, महावीर छपरा में ब्रह्मभोज में शामिल हुए लोगों की कोरोना जांच करायी जाएगी. निश्चित तौर पर सरकार की लाख हिदायत के बावजूद लोगों की लापरवाही से अनलॉक-1 में वैश्विक महामारी कोरोना का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है. ऐसे में अगर सावधानी और सजगता से इसका सामना नहीं किया गया तो आने वाले वक्त में आकंड़ा भयावह हो सकता है.

ये भी पढ़ें:

LAC पर शहीद रीवा के नायक दीपक कुमार का पार्थिव शरीर पहुंचा प्रयागराज

COVID-19: HC ने की योगी सरकार के कदमों की सराहना, पर कहा-पर्याप्त नहीं
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading