Assembly Banner 2021

Gorakhpur News: RPF ने पेश की मिसाल, लाखों के जेवर और नगदी भरे सूटकेस को लौटाया

RPF ने पेश की ईमानदारी की मिसाल

RPF ने पेश की ईमानदारी की मिसाल

सूटकेस पाने के बाद महिला यात्री ने रेलवे सुरक्षा बल (RPF) का आभार जताते हुए ईमानदारी की सराहना की है.

  • Share this:
गोरखपुर. यूपी के गोरखपुर (Gorakhpur) जिले में रेलवे सुरक्षा बल (RPF) ने ईमानदारी का मिसाल पेश करते हुए ट्रेन में महिला यात्री के छूटे लाखों के सूटकेस को तलाश कर उन्हें सौंपा है. वहीं सूटकेस में लाखों के जेवर और नगदी को सही सलामत पाकर महिला ने आरपीएफ गोरखपुर का आभार जताया है. दरअसल मुंबई से बस्ती तक लोकमान्य तिलक ट्रेन से यात्रा कर रही महिला यात्री आलिया खातून का सूटकेस बस्ती रेलवे स्टेशन पर उतरने के दौरान जल्दबाजी में ट्रेन की B2 बोगी के बर्थ नंबर 57 के नीचे ही छूट गया था.

उधर, बस्ती से ट्रेन रवाना होने के बाद महिला यात्री को इसकी जानकारी हुई. ऐसे में घबरा कर महिला ने फौरन इसकी सूचना रेलवे सुरक्षा बल के कंट्रोल रूम को दिया. जहां से सूचना गोरखपुर आरपीएफ को दिया गया. जिस पर आरपीएफ गोरखपुर ने मुस्तैदी दिखाई है और ट्रेन गोरखपुर पहुंचने पर ड्यूटी पर तैनात रेलवे सुरक्षा बल के उप-निरीक्षक लखन सिंह मीना और उनकी टीम ने B2 बोगी के बर्थ नंबर 57 के नीचे चेक करने पर सूटकेस को अपने कब्जे मे ले लिया.

International Women Day: ताजमहल सहित सभी स्मारकों में 8 मार्च को महिलाओं को मिलेगी फ्री एंट्री



साथ ही इसकी सूचना सूटकेस गुम होने को लेकर परेशान बस्ती की महिला यात्री को दी गई. गोरखपुर आने पर उनकी पहचान सुनिश्चित करने के बाद सूटकेस उन्हें सौंप दिया गया. गौरतलब है कि सूटकेस में कीमती सोने के जेवरात, कपड़े और 1,62,780 रुपये नगदी थे. सूटकेस पाने के बाद महिला यात्री ने रेलवे सुरक्षा बल का आभार जताते हुए ईमानदारी की सराहना की है. फिलहाल आरपीएफ द्वारा महिला यात्री के सूटकेस लौटने की घटना सुर्खियों मे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज