लाइव टीवी

अनोखी पहल: शादी का कार्ड दिखाओ, टाॅयलेट घर लेकर जाओ

Amit Agrahari | ETV UP/Uttarakhand
Updated: October 6, 2017, 4:34 PM IST
अनोखी पहल: शादी का कार्ड दिखाओ, टाॅयलेट घर लेकर जाओ
संतकबीरनगर के डीएम मार्कण्डेय शाही की फोटो.

यूपी के संतकबीरनगर जिला प्रशासन ने स्वच्छता अभियान के तहत एक अनोखी पहल की शुरूआत की है.

  • Share this:
यूपी के संतकबीरनगर जिला प्रशासन ने स्वच्छता अभियान के तहत एक अनोखी पहल की शुरूआत की है. डीएम ने जिले को खुले में शौच से मुक्त करने के लिए एक नई योजना की शुरूआत की. जिसके तहत अब शादी करने वाले नए जोड़ों को एक शौचालय देने की योजना बनाई गई है.

डीएम मार्कण्डेय शाही ने बताया कि पीएम मोदी और सीएम योगी के स्वच्छ भारत अभियान को सफल बनाने के लिए ये योजना जिले में शुरू की गई है. इसके तहत अब शादी करने वाले नए जोड़ों को एक शौचालय देने की योजना बनाई गई है.

डीएम के द्वारा घोषित इस योजना कि शादी कार्ड दिखाओ, शौचालय घर ले जाओ को लोगों ने सराहा भी है. जिला प्रशासन की इस योजना को लेकर गांव की महिलाओं के अंदर भी उत्साह नजर आ रहा है.

गांव की महिला ने बताया कि इस योजना के शुरू होने के बाद अब खुले में शौच करने वाले लोगों में कमी तो आएगी. वहीं गम्भीर बीमारियों पर भी लगाम लग सकेगा.

बता दें, कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट स्वच्छ भारत अभियान पर योगी आदित्य नाथ उत्तर प्रदेश को अक्टूबर 2018 तक खुले में शौच से मुक्त करने के लिए प्रयास कर रहे है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गोरखपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 6, 2017, 2:01 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर