गोरखपुर विश्वविद्यालय: गणित के बाद समाजशास्त्र का पेपर हुआ लीक

बता दें कि आज बीए सेकेंड ईयर का प्रथम प्रश्न पत्र की परीक्षा होनी थी. लेकिन सोशल मीडिया पर लीक पेपर के वायरल होने से परीक्षा रद्द की गयी है.

Anil Singh | News18 Uttar Pradesh
Updated: April 17, 2018, 10:30 AM IST
गोरखपुर विश्वविद्यालय: गणित के बाद समाजशास्त्र का पेपर हुआ लीक
गोरखपुर विश्वविद्यालय के बोर्ड की फोटो.
Anil Singh | News18 Uttar Pradesh
Updated: April 17, 2018, 10:30 AM IST
गोरखपुर विश्वविद्यालय प्रशासन ने गणित के बाद समाजशास्त्र की परीक्षा रद्द की है. दरअसल इस बार की डीडीयू की परीक्षा में पेपर लीक का मामला थामने का नाम नहीं ले रहा है. सोशल मीडिया पर गणित के बाद अभी समाजशास्त्र का पेपर वायलर होने से विश्वविद्यालय प्रशासन ने परीक्षा की सुचिता का हवाला देते हुए सोमवार दोपहर में होने वाली समाजशास्त्र की परीक्षा को रद्द कर दिया है. बता दें कि आज बीए सेकेंड ईयर का प्रथम प्रश्न पत्र की परीक्षा होनी थी. लेकिन सोशल मीडिया पर लीक पेपर के वायरल होने से परीक्षा रद्द की गयी है.

साथ ही विश्वविद्यालय प्रशासन ने इस मामले पर गंभीरता दिखाते हुये प्रतिकुलपति एसके दीक्षित की अध्यक्षता में जांच कमेटी की नियुक्ति की है. जो पेपर लीक मामले की जांच करेगी. इसके साथ ही जांच में दोषी पाये जाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की बात विश्वविद्यालय प्रशासन ने कही है. जबकि लगातार पेपर लीक होने की अफवाह से परीक्षा रद्द किये जाने से छात्रों में आक्रोश है.

गोरखपुर विश्वविद्लय के जनसंपर्क अधिकारी प्रोफेसर हर्ष सिन्हा का कहना है कि मामला काफी गंभीर है. ऐसे में परीक्षा की सुचिता को बनाये रखने के लिए जिन विषयों के पेपर सोशल मीडिया पर वायरल हुये हैं. उनकी परीक्षा को रद्द किया गया है. पूरे मामले की जांच करायी जायेगी. साथ ही दोषी पाये जाने वालों के खिलाफ केस दर्ज कराने के साथ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर