गोरखपुर चुनाव परिणाम: सपा के प्रवीण निषाद बोले- जीत का भरोसा लेकिन ईवीएम पर नहीं

UP By-Election Result 2018 (गोरखपुर इलेक्शन रिजल्ट २०१८): काउंटिंग शुरू होते ही गोरखपुर से सपा प्रत्याशी प्रवीण निषाद ने ईवीएम से छेड़छाड़ का आरोप भी लगाया है. प्रवीण ने कहा ईवीएम के माध्यम से रिजल्ट बदले जा रहे हैं.

News18Hindi
Updated: March 14, 2018, 9:58 AM IST
गोरखपुर चुनाव परिणाम: सपा के प्रवीण निषाद बोले- जीत का भरोसा लेकिन ईवीएम पर नहीं
सपा प्रत्याशी प्रवीण निषाद (Photo: ANI)
News18Hindi
Updated: March 14, 2018, 9:58 AM IST
उत्तर प्रदेश में फूलपुर और गोरखपुर लोकसभा सीटों पर हुए उपचुनाव की मतगणना जारी है. गोरखपुर लोकसभा उपचुनाव में शुरुआती एक घंटे की मतगणना के बाद बीजेपी प्रत्याशी उपेंद्र दत्त शुक्ल 3000 से ज्यादा मतों से बढ़त बनाए हुए हैं. उधर सपा प्रत्याशी प्रवीण निषाद ने कहा है कि उन्हें अपनी जीत पर पूरा भरोसा है लेकिन ईवीएम पर नहीं है. प्रवीण निषाद ने कहा कि समाजवादी पार्टी के गठबंधन को लेकर लोगों में उत्साह है. वह मानकर चल रहे हैं कि ये सीट हम ही जीतेंगे. लेकिन सभी के दिमाग में ईवीएम को लेकर संदेह है. सरकार कुछ भी कर सकती है. प्रशासन उन्हीं का है.

काउंटिंग शुरू होते ही गोरखपुर से सपा प्रत्याशी प्रवीण निषाद ने ईवीएम से छेड़छाड़ का आरोप भी लगाया है. प्रवीण ने कहा ईवीएम के माध्यम से रिजल्ट बदले जा रहे हैं. उन्होंने कहा पहले भी ऐसा हुआ है. आयोग कुछ कहता है और डीएम कुछ और कहते हैं. वहीं बीजेपी ने ईवीएम से छेड़छाड़ के आरोपों को ख़ारिज किया है.

बता दें उत्तर प्रदेश की दो लोकसभा सीटों गोरखपुर और फूलपुर के लिए 11 मार्च को हुए उपचुनाव में वोटों की गिनती शुरू हो चुकी है. शुरुआती रुझानों में गोरखपुर से बीजेपी के उपेन्द्र दत्त शुक्ला और फूलपुर से सपा के नागेन्द्र सिंह पटेल आगे चल रहे हैं. उपेन्द्र दत्त शुक्ल तीन हजार वोटों से आगे हैं तो नागेन्द्र पटेल 1400 से वोटों से आगे हैं. कहा जा रहा है कि दोपहर 12 बजे तक तस्वीर साफ हो जाएगी.
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के इस्तीफे से खाली हुई गोरखपुर सीट पर सबकी निगाहें टिकी हुई हैं.

बसपा के समर्थन के बाद सपा के सिंबल पर चुनाव लड़ रहे निषाद पार्टी के इंजीनियर प्रवीण निषाद मैदान में हैं. वहीं करीब तीन दशक बाद गोरक्षनाथ पीठ का कोई उम्मीदवार मैदान में नहीं है. बीजेपी ने यहां उपेन्द्र दत्त शुक्ला को मैदान में उतारा है. कांग्रेस की तरफ से सुरहिता करीम प्रत्याशी हैं. उपचुनाव में हुई कम वोटिंग प्रतिशत भी सभी दलों के लिए चिंता का सबब है. गोरखपुर में 43 फीसदी मतदान हुआ है.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
-->