लाइव टीवी

देवरिया कांड: सपा नेता का आरोप- NGO को पहुंचाया गया करोड़ों का सरकारी फायदा

Anil Singh | News18 Uttar Pradesh
Updated: August 8, 2018, 5:24 PM IST
देवरिया कांड: सपा नेता का आरोप- NGO को पहुंचाया गया करोड़ों का सरकारी फायदा
समाजवादी पार्टी के नेता जफर अमीन डक्कू. Photo: News 18

समाजवादी पार्टी के नेता जफर अमीन डक्कू ने आरोप लगाया है कि मान्यता रद्द होने के बाद भी मां विंध्यवासिनी संस्था को सूडा ने 20 जुलाई 2018 को अगले दो साल के लिए टेंडर मंजूर किया है.

  • Share this:
उत्तर प्रदेश के देवरिया कांड के बाद चर्चा में आई ​मां विंध्यवासिनी संस्था पर समाजवादी पार्टी के नेता जफर अमीन डक्कू ने गंभीर आरोप लगाए हैं. साथ ही सपा नेता ने मामले में डूडा के अधिकारी को भी घेरा है. जफर अमीन डक्कू ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि मां विध्यवासिनी संस्था को मान्यता रद्द होने के बाद भी करोड़ों का फायदा पहुंचाया जा रहा था. इस संस्था को कौशल प्रशिक्षण के टेंडर को मंजूर करके लाभ दिया गया.

सपा नेता ने सवाल उठाया कि जब संस्था का लाइसेंस रद्द कर दिया गया था, तो इस संस्था का चयन कैसे किया गया? पैसा देने वाली लिस्ट में इस संस्था का नाम कैसे आया? सपा नेता ने आरोप लगाया है कि इन सारी कारगुजारियों में पीओ डूडा तेज कुमार भी शामिल हैं. इसकी जांच कर कार्रवाई होनी चाहिए.

उन्होंने कहा ​कि सूडा ने 20 जुलाई 2018 को अगले दो साल के लिए टेंडर मंजूर किया है. उन्होंने डूडा के पीओ तेज कुमार और लिपिक संतकुमार पर मिलीभगत का आरोप लगाते हुए कहा कि संतकुमार की पत्नी मां विन्धवासिनी संस्था में सदस्य हैं. सपा नेता जफर अमीन डक्कू ने मामले में सीएम योगी आदित्यनाथ से निष्पक्ष जांच की मांग की है. उन्होंने कहा कि इस संबंध में चर्चित गिरिजा त्रिपाठी के करीबियों पर केस दर्ज गिरफ्तारी की जाए.

ये भी पढ़ें: 

देवरिया कांड: HC की मॉनिटरिंग में होगी सीबीआई जांच, 13 अगस्त तक सभी जानकारी तलब

देवरिया शेल्टर होम कांडः बिहार से गायब बच्ची ने 24 बच्चों को कराया नर्क से आजाद

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गोरखपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 8, 2018, 4:53 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...