होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /गोरखपुर में धारा 144 लागू, SSP बोले- सौहार्द बनाए रखने में पुलिस का करें सहयोग

गोरखपुर में धारा 144 लागू, SSP बोले- सौहार्द बनाए रखने में पुलिस का करें सहयोग

सौहार्द बनाए रखने में पुलिस का करें सहयोग

सौहार्द बनाए रखने में पुलिस का करें सहयोग

सुनील गुप्ता के मुताबिक किसी के द्वारा सोशल मीडिया (फेसबुक,व्हाट्सएप,ट्वीटर,इंस्टाग्राम) पर दुष्प्रचार,भ्रामक सन्देश व ...अधिक पढ़ें

गोरखपुर. नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) के विरोध में गुरुवार को लखनऊ (Lucknow) और संभल (Sambhal) में हुए हिंसक प्रदर्शन के बाद गोरखपुर पुलिस भी एक्शन में आ गई है. इसी क्रम में शुक्रवार को एसएसपी सुनील गुप्ता ने बताया कि गोरखपुर शहर में धारा-144 लागू है. उन्होंने कहा कि ऐसे में धरना प्रदर्शन और सभा करने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. एसएसपी ने जनपद वासियों से अपील है कि आप सब एक सम्मानित जिम्मेदार व शान्तिप्रिय नागरिक है, वहीं शान्ति व्यवस्था और सौहार्द बनाए रखने में पुलिस का सहयोग करें. एसएसपी सुनील गुप्ता ने कहा कि बिना अनुमति के किसी भी प्रकार का विरोध प्रदर्शन और सभा नहीं करेगा. ऐसा करने पर कठोर कार्यवाही की जाएगी.

सुनील गुप्ता के मुताबिक किसी के द्वारा सोशल मीडिया (फेसबुक,व्हाट्सएप,ट्वीटर,इंस्टाग्राम) पर दुष्प्रचार,भ्रामक सन्देश व आपत्तिजनक टिप्पणी न की जाये, जिससे कानून व्यवस्था और सौहार्द बिगड़ने का खतरा उत्पन्न हो. ऐसा करने वाले व्यक्ति के विरूद्ध कठोर दण्डात्मक कार्यवाही की जायेगी. उन्होंने कहा कि आपको ऐसे किसी भी प्रकार के संदेश या खबर की जानकारी हो तो तत्काल पुलिस और डायल 112 को सूचना दें. गोरखपुर पुलिस आप सब की सुरक्षा हेतु कृत संकल्पित है.

लखनऊ और संभल की हिंसा में कुल 18 पुलिसकर्मी घायल

लखनऊ में थाना हजरतगंज, ठाकुरगंज, हसनगंज एवं वजीरगंज में कुछ स्थानों पर भीड़ ने जमकर बवाल मचाया. इस दौरान विभिन्न सरकारी और निजी सम्पत्तियों पर आगजनी एवं तोड़फोड़ की गई. थाना हजरतगंज क्षेत्र में मीडिया कर्मियों की ओबी वैन, थाना ठाकुरगंज क्षेत्र में चौकी सतखण्डा एवं हसनगंज क्षेत्र स्थित चैकी मदेयगंज के बाहर वाहनों में उग्र भीड़ द्वारा आगजनी व तोड़फोड़ की गई. लखनऊ में उपद्रव के दौरान लगभग 1 दर्जन वाहनों को आगजनी व क्षतिग्रस्त किया गया. लखनऊ में 16 पुलिसकर्मी व जनपद सम्भल में 2 पुलिसकर्मी उक्त प्रकरणों में घायल हुए हैं.

ये भी पढ़ें:

उन्नाव रेप केस में दोषी विधायक कुलदीप सेंगर को कोर्ट ने सुनाई उम्रकैद की सजा

आपके शहर से (गोरखपुर)

गोरखपुर
गोरखपुर

Tags: CAB protest, Gorakhpur city news, Gorakhpur news, NRC, Up crime news, UP police, Yogi adityanath

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें