होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /CAA Protest: गोरखपुर में प्रदर्शन के दौरान पत्‍थरबाजी, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

CAA Protest: गोरखपुर में प्रदर्शन के दौरान पत्‍थरबाजी, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

गोरखपुर में प्रदर्शन के दौरान पत्‍थरबाजी

गोरखपुर में प्रदर्शन के दौरान पत्‍थरबाजी

एसएसपी डॉ सुनील गुप्ता ने कहा है कि जुमे की नमाज के बाद कुछ लोग प्रदर्शन करना चाह रहे थे. जिसको रोकने की कोशिश की है इ ...अधिक पढ़ें

गोरखपुर. नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) के विरोध में शुक्रवार को गोरखपुर (Gorakhpur) में भीड़ उग्र हो गई. प्रदर्शन के दौरान मदीना मस्जिद तिराहे पर भीड़ की पुलिस से झड़प हो गई. नखास और रेती चौके के बीच भीड़ ने पथराव किया. इसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले छोड़े. वहीं रेती-नखास रोड पर आवागमन बंद कर दिया गया. अधिकांश क्षेत्रों में दुकानें बंद करा दी गई हैं.

जानकारी के अनुसार, जुमे की नमाज के बाद शहर के कोतवाली थाना क्षेत्र के मदीना मस्जिद के पास उपद्रवियों ने पुलिस टीम पर जमकर पथराव किया है. वहीं पुलिस ने जमकर लाठियां भांजी है. हालात को काबू करने में पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी जुटे हैं. बताया जा रहा है कि पथराव में दो पुलिसकर्मी समेत आधा दर्जन लोगों के घायल होने की खबर है. शहर के कोतवाली, राजघाट और तिवारीपुर थाना क्षेत्र के अलग-अलग जगहों पर प्रदर्शन किया जा रहा है.

गोरखपुर के एसएसपी डॉ सुनील गुप्ता
गोरखपुर के एसएसपी डॉ सुनील गुप्ता


गौरतलब है कि शहर के संवेदनशील इलाकों में इन इलाकों का शुमार है. वहीं उपद्रवियों के हंगामे को लेकर एसएसपी डॉ सुनील गुप्ता ने कहा है कि जुमे की नमाज के बाद कुछ लोग प्रदर्शन करना चाह रहे थे. जिसको रोकने की कोशिश की है इस दौरान कुछ उपद्रवियों ने पुलिस टीम पर पथराव किया है. ऐसे में पुलिस ने लाठीचार्ज कर हालात को काबू में किया है. एसएसपी ने हालात को नियंत्रण का दावा किया है.

उपद्रवियों की संपत्ति कुर्क कर की जाएगी भरपाई
इससे पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि नागरिकता कानून किसी के खिलाफ नहीं है. विपक्ष भ्रम के हालात पैदा कर रहा है. सीएम ने कहा कि उपद्रवियों से सख्ती से निपटा जाए. प्रदर्शन के नाम पर हिंसा बर्दाश्त नहीं की जाएगी. उन्होंने कहा कि लखनऊ में दर्जन भर वाहनों में आग लगाई गई. उपद्रवियों की संपत्ति कुर्क कर भरपाई की जाएगी. हिंसा में लिप्त लोगों की संपत्ति जब्त की जाएगी. सीएम ने कहा कि लोकतंत्र में हिंसा के लिए जगह नहीं है.

ये भी पढ़ें:

उन्नाव दुष्कर्म कांड: सदन से सलाखों के पीछे पहुंचने वाले दोषी विधायक सेंगर की कहानी

आपके शहर से (गोरखपुर)

गोरखपुर
गोरखपुर

Tags: CAB protest, For dgp up, Gorakhpur city news, UP news, Up news in hindi, UP police, Yogi adityanath, गोरखपुर

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें