CM योगी ने दी शिक्षकों चेतावनी, कहा- लापरवाही की तो जा सकती है नौकरी

मुख्यमंत्री ने जिला बेसिक शिक्षाधिकारी को यह भी निर्देश दिये कि शिक्षा प्रणाली में ‘नेतागीरी‘ सहन नहीं की जाएगी.

News18 Uttar Pradesh
Updated: October 12, 2018, 10:05 PM IST
CM योगी ने दी शिक्षकों चेतावनी, कहा- लापरवाही की तो जा सकती है नौकरी
योगी ने दी शिक्षकों हिदायत (फाइल फोटो)
News18 Uttar Pradesh
Updated: October 12, 2018, 10:05 PM IST
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कर्तव्य के प्रति लापरवाह शिक्षकों को आगाह किया. योगी ने शुक्रवार को कहा कि काम में ढिलाई बरतने वालों की नौकरी भी जा सकती है. योगी ने यहां शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक में कहा कि शिक्षकों को स्कूल में रहना होगा और इसमें कोई ढिलाई बर्दाश्त नहीं की जाएगी. अगर शिक्षकों की लापरवाही पायी गयी तो उनकी नौकरी भी जा सकती है.

मुख्यमंत्री ने जिला बेसिक शिक्षाधिकारी को यह भी निर्देश दिये कि शिक्षा प्रणाली में ‘नेतागीरी‘ सहन नहीं की जाएगी. उन्होंने कहा कि कोई भी स्कूल जर्जर भवन में संचालित नहीं किया जाएगा. सरकार हालात में सुधार के लिये मदद करेगी. साथ ही इसमें जनसहभागिता की भी जरूरत है.

अब मायावती के छोड़े बंगले में रहेंगे शिवपाल, 6 शास्त्री मार्ग होगा नया पता

योगी ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों से स्कूलों में डेस्क और बेंच की स्थिति के बारे में भी पूछा. उन्होंने कहा कि वनटांगिया लोगों के गांवों में भी जल्द ही स्कूल स्थापित किये जाएंगे. आपको बता दें कि शिक्षा को लेकर योगी सरकार काफी सख्त रूख आपना रही है. लेकिन फिर भी राज्य से आए दिन कभी स्कूलों से शिकायतें आ रही हैं. कहीं स्कूल की बिल्डिंग जर्जर है तो कहीं बच्चों के पास यूनिफॉर्म नहीं.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

शिवपाल सिंह का ऐलान, नहीं करेंगे भाजपा से कोई समझौता
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर