अपना शहर चुनें

States

सीएम योगी का तंज, कहा- जो लोग राम को काल्पनिक कहते थे, वे आज भगवान को सबका बता रहे

 गोरखपुर क्लब में जनसभा को संबोधित करते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ.
गोरखपुर क्लब में जनसभा को संबोधित करते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बहुत लोगों को लगता है कि गोरखपुर (Gorakhpur) का एकतरफा विकास हो रहा है, लेकिन हम गोरखपुर के साथ-साथ पूरे प्रदेश का विकास कर रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 3, 2021, 11:29 PM IST
  • Share this:
गोरखपुर. जो लोग राम को काल्पनिक कहते थे, वे आज कह रहे हैं कि राम सबके हैं. हम भी यही तो कहते थे. ये बातें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने गोरखपुर (Gorakhpur) क्लब में जनसभा को संबोधित करते हुए कहीं. उन्होंने विपक्ष पर हमला करते हुए कहा - 5 अगस्त 2020 को अयोध्या (Ayodhya) में राम जन्मभूमि (Ram Janmabhoomi) का शिलान्यास (Foundation stone) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों होना ये बताता है कि इस आंदोलन का विरोध करने वाले लोग नकारा सोच रखते थे. बहुत लोगों को लगता है कि गोरखपुर (Gorakhpur) का एकतरफा विकास हो रहा है, लेकिन हम गोरखपुर के साथ-साथ पूरे प्रदेश का विकास कर रहे हैं. लखनऊ, कानपुर, आगरा, बनारस, प्रयाग सहित प्रदेश के सभी जिलों में विकास हो रहा है.

सरकार बदली और लोगों की सोच बदल गई

उन्होंने कहा कि आज केवल सरकार बदली है और लोगों की सोच बदल गई है. यूपी की 24 करोड़ की जनता कोरोना काल में एक परिवार की तरह दिखाई दी. जहां पर एक-एक जान कीमती हो, वहां हम आस्था को कुछ देर के लिए विराम दे सकते हैं. युवाओं के लिए बड़ी घोषणा करते हुए सीएम ने कहा कि हमलोग जल्दी ही प्रशासनिक सेवा की परीक्षा की तैयारी करने वाले लोगों के लिए एक सॉफ्टवेयर की व्यवस्था कराने जा रहे हैं, जिससे वे अपने शहर में ही रहकर प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर सकेंगे.



पर्यटन उद्योग पर भी योगी की निगाह
मुख्यमंत्री योगी ने कहा - पर्यटन उद्योग को बढ़ाने के लिए कहा कि रामगढ़ ताल में हमलोग फ्लोटिंग स्टीमर पर रेस्टोरेंट और वाटर स्पोर्ट्स की सुविधा शुरू करने जा रहे हैं. पहले सपा-बसपा के समय में उनके गुंडे लोगों के घरों पर कब्जा कर लेते थे, आज कोई गुंडा इस तरह का काम नहीं करेगा. क्योंकि उसे पता है कि धरती का नहीं दूसरे लोक का रास्ता उसके लिए खुल जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज