लाइव टीवी

हिंदूवादी नेता रंजीत बच्चन ने की थी तीन शादियां, गोरखपुर में दर्ज है रेप की FIR
Gorakhpur News in Hindi

NAVEEN LAL SURI | News18Hindi
Updated: February 3, 2020, 12:36 PM IST
हिंदूवादी नेता रंजीत बच्चन ने की थी तीन शादियां, गोरखपुर में दर्ज है रेप की FIR
हिंदूवादी नेता रंजीत बच्चन ने की थी तीन शादियां (file photo)

रंजीत बच्‍चन पर साल 2017 में उनकी दूसरी पत्नी कालिंदी शर्मा की बहन ने छेड़खानी और रेप का मुकदमा दर्ज कराया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 3, 2020, 12:36 PM IST
  • Share this:
लखनऊ. अन्तरराष्ट्रीय हिंदू महासभा के अध्यक्ष रंजीत बच्चन (Ranjeet Bachchan) की रविवार सुबह गोली मारकर हत्या (Murder) कर दी गई थी. पुलिस इस हत्याकांड के तार परिवारिक विवाद से जोड़कर जांच पड़ताल कर रही है. जानकारी के मुताबिक, रंजीत बच्चन ने तीन शादियां की थीं. रंजीत ने पहली शादी स्मृति से काफी पहले परिवार के लोगों के कहने पर की थी. बाद में पहली पत्नी से नाता तोड़ लिया. उन्‍होंने वर्ष 2002 से 2009 के बीच साइकिल यात्रा के दौरान उनके साथ रहीं कुशीनगर की कालिंदी शर्मा से दूसरी शादी की. रंजीत बच्‍चन ने कुछ साल पहले लखनऊ में एक अधिकारी की बेटी निर्मला श्रीवास्तव से तीसरी शादी रचा ली. शुरू में कालिंदी शर्मा और निर्मला श्रीवास्तव के बीच काफी विवाद हुआ था, लेकिन बाद में दोनों के बीच सहमति बन गई और साथ रहने लगीं.

गोरखपुर में छेड़खानी और रेप की FIR दर्ज
बता दें कि 2017 में दूसरी पत्नी कालिंदी शर्मा की बहन ने मृतक रंजीत बच्चन पर छेड़खानी और रेप का एक मुकदमा दर्ज कराया था. यह मुकदमा गोरखपुर के शाहपुर थाने में दर्ज किया गया था, जिसका अपराध संख्या 460/2017 है. पीड़िता का आरोप था कि रंजीत बच्चन उनके माता-पिता से मारपीट करते थे. घटना के बाद पुलिस की एक टीम इस पहलु पर भी जांच पड़ताल कर रही है.

कौन थे रंजीत बच्चन?

अंतरराष्‍ट्रीय हिंदू महासभा के अध्यक्ष रंजीत बच्चन भारतेंदु नाट्य एकेडमी से साल 2010 में ग्रेडेड आर्टिस्ट थे. वर्तमान में गुलरहिया के टोला पतरका में निवास करते थे. लगभग 18 वर्ष सामाजिक एवं राजनीतिक क्षेत्र में सक्रिय रहे. वहीं, भारत और भूटान साइकिल यात्रा में दल नायक रहे. उनका नाम लिम्का बुक आफ रिकार्ड में दर्ज हुआ था. उन्होंने भारतीय सोशल वेलफेयर फाउंडेशन गोरखपुर की स्थापना की थी.

 सीसीटीवी फुटेज जारी
रविवार शाम को पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज (CCTV) की मदद से दो संदिग्धों के स्केच जारी किया था. इतना ही नहीं पता बताने वालों को 50 हजार रुपए का इनाम देने की भी घोषणा की गई है. इस बीच हत्यारों की तलाश के लिए पुलिस की छह टीमें लगाई गई हैं. पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय ने बताया कि शॉल ओढ़े दो संदिग्ध सीसीटीवी फुटेज में दिखे हैं. एक संदिग्ध ने अपना चेहरा भी ढका हुआ है. पुलिस कमिश्नर ने संदिग्धों की सूचना देने वाले को 50 हजार रुपए इनाम देने की घोषणा की है.नाक पर मारी थी गोली
बता दें कि मृतक रंजीत बच्चन की पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आ गई है. इसके मुताबिक, हमलावरों ने हिंदूवादी नेता की नाक पर बेहद करीब से गोली मारी थी. अत्यधिक खून बहने के कारण उनकी मौत हो गई. सूत्रों के मुताबिक, रिपोर्ट में 9 एमएम की पिस्टल से गोली मारने का संदेह जताया गया है.

ये भी पढ़ें: 

BSP विधायक के खिलाफ दर्ज हुई छेड़खानी की FIR, पीड़िता बोलीं- कंप्रोमाइज के लिए बनाया जाता था दबाव

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गोरखपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 3, 2020, 11:54 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर