गोरखपुर के सूर्यकुंड धाम की बदलेगी तस्वीर, CM योगी आज करेंगे शिलान्यास

News18Hindi
Updated: August 18, 2019, 7:46 AM IST
गोरखपुर के सूर्यकुंड धाम की बदलेगी तस्वीर, CM योगी आज करेंगे शिलान्यास
गोरखपुर के सूर्यकुंड धाम की बदलेगी तस्वीर

जानकारी के मुताबिक सीएम योगी आज दोपहर 1:00 बजे महाराजगंज से गोरखपुर आएंगे. वे दोपहर 1:15 बजे से 2:00 बजे तक श्री सूर्य कुंड धाम मंदिर में दर्शन के साथ विभिन्न परियोजनाओं के शिलान्यास और लोकार्पण समारोह को संबोधित करेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 18, 2019, 7:46 AM IST
  • Share this:
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को दोपहर सूर्य कुंड धाम के सुंदरीकरण की परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे. उत्तर प्रदेश में पर्यटन की परियोजनाओं के अंतर्गत पौराणिक रूप से महत्वपूर्ण सूर्य कुंड धाम भी है. उसके सुंदरीकरण का शुभारंभ होने के बाद से उसे श्रद्धालुओं के लिए सुविधाजनक भी बनाया जाएगा.

सौंदर्यीकरण में 2.7 करोड़ होंगे खर्च

जानकारी के मुताबिक सीएम योगी आज दोपहर 1:00 बजे महाराजगंज से गोरखपुर आएंगे. वे दोपहर 1:15 बजे से 2:00 बजे तक श्री सूर्य कुंड धाम मंदिर में दर्शन के साथ विभिन्न परियोजनाओं के शिलान्यास और लोकार्पण समारोह को संबोधित करेंगे. बता दें कि सूर्य कुंड धाम के सौंदर्यीकरण में 2.7 करोड़ पर खर्च किए जाएंगे.

1.30 रुपए अवमुक्त 

इस परियोजना के लिए 1.30 रुपए अवमुक्त भी किए जा चुके हैं. यहां आरसीसी रिटेनिंग वॉल, आरसीसी चार दीवारी, लाल स्टोन और एमएस गेट, ग्रेनाइट बैठने के बेंच, सोलर लाइट, लैंडस्कैपिंग टूरिस्ट शेल्टर का जीर्णोद्धार, कॉन्सेप्ट बेस्ड स्टोन पिलर्स, वाटर केयास्क, एसएस रेलिंग, युरिनल्स, कैम्पस ड्रेन, पाथवे एंड साइनेज़ कार्य किए जाएंगे. वहीं शाम को मुख्यमंत्री गोरखनाथ मंदिर में जिले में चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा करेंगे.

ये भी पढ़ें:

पड़ोसन के चक्कर में पत्नी को उतारा मौत के घाट, बचाने गए बेटे को किया ये हाल
Loading...

अयोध्या मामला: यूपी से सामने आए 'राम के एक और वंशज', कहा- सबूत दिखाने को तैयार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गोरखपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 18, 2019, 7:46 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...