लाइव टीवी

गोरखपुर के व्यापारियों ने अटारी बॉर्डर से वापस लौटाए पाकिस्तानी छुहारे लदे 32 ट्रक

News18 Uttar Pradesh
Updated: February 22, 2019, 7:49 PM IST
गोरखपुर के व्यापारियों ने अटारी बॉर्डर से वापस लौटाए पाकिस्तानी छुहारे लदे 32 ट्रक
गोरखपुर के व्यापारियों मे अटारी बॉर्डर से वापस से किए छुहारों से भरे 32 ट्रक

गोरखपुर में किराना व्यापारियों ने पाकिस्तान से आने वाले छुहारे को लेने से मना कर दिया है और बॉर्डर से ही 32 गाड़ियों को वापस पाकिस्तान भेज दिया गया है.

  • Share this:
14 फरवरी को पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद पूरे देश में पाकिस्तान को लेकर गुस्सा है. हर कोई अपनी-अपनी तरह से विरोध जता रहा है. ऐसे में गोरखपुर में किराना व्यापारियों ने पाकिस्तान से आने वाले छुहारे को लेने से मना कर दिया है और अंतरराष्ट्रीय सीमा से ही 32 ट्रकों को पाकिस्तान वापस भेज दिया है.

न्यूज18 ने जब किराना मंडी के अध्यक्ष उमेश चंद्र मद्धेशिया से बात की तो उन्होंने साफ कहा कि जो देश हम पर छुप कर हमला करता है हम उससे कोई व्यापारिक संबंध नहीं रखेंगे, इसलिए हमने पाकिस्तान से आए 32 ट्रकों का बहिष्कार किया है जो छुहारों से भरे हुए थे. बता दें कि प्रतिदिन गोरखपुर किराना मंडी में पाकिस्तान से शक्कर ब्रांड का छुहारा अटारी बॉर्डर के जरिए आता था. गोरखपुर की किराना मंडी में प्रतिदिन 400 बोरी यानी लगभग 25 टन छुहारे की खपत होती है.

पुलवामा में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए व्यापारियों ने पाकिस्तान को आर्थिक रूप से चोट पहुंचाने का निर्णय लिया है. व्यापारियों की मानें तो एक ट्रक छुहारा मंगाने का लगभग 11 से 15 लाख रुपए का खर्च आता है. इस किराना मंडी से गोरखपुर के आसपास के जिलों सहित नेपाल और बिहार में भी यह छुहारा बेचा जाता था.

जवानों की शहादत के बाद पाकिस्तान के साथ क्रिकेट की बात कैसे हो सकती है?: मोहसिन रजा

इस संबंध में गोरखपुर किराना मंडी व्यापार समिति के अध्यक्ष उमेश चंद्र मद्धेशिया ने बताया कि कमेटी के सदस्यों और किराना मंडी के व्यापारियों के साथ बैठक कर निर्णय लिया गया है कि पाकिस्तान को आर्थिक रूप से कमजोर करने के लिए और अपने देश के शहीदों को सच्ची श्रद्धांजलि देने के लिए पाकिस्तानी छुहारे का बहिष्कार किया जाएगा. उसी के तहत हम लोगों ने पाकिस्तानी छुहारे को खरीदने और बेचने से मना कर दिया है.

सर्जिकल स्ट्राइक से लिया उरी का बदला, लेकिन मदद के लिए अभी तक भटक रहे हैं शहीद के पिता

मंडी में पाकिस्तानी छुहारे का होलसेल का व्यापार करने वाले मनीष गुप्ता ने बताया कि बार-बार पाकिस्तान द्वारा हमारे देश और हमारे सैनिकों पर हमले किए जा रहे हैं, जिसमें हमारे अनगिनत जवान शहीद हो रहे हैं. इस कारण हम लोगों ने अब पाकिस्तान से आने वाले छुहारे का व्यापार करने से मना कर दिया है.
Loading...

यूपी ATS ने देवबंद से गिरफ्तार किए जैश के दो आतंकी, ग्रेनेड एक्सपर्ट है शाहनवाज़

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गोरखपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 22, 2019, 6:49 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...