Home /News /uttar-pradesh /

गोरखपुर के व्यापारियों ने अटारी बॉर्डर से वापस लौटाए पाकिस्तानी छुहारे लदे 32 ट्रक

गोरखपुर के व्यापारियों ने अटारी बॉर्डर से वापस लौटाए पाकिस्तानी छुहारे लदे 32 ट्रक

गोरखपुर के व्यापारियों मे अटारी बॉर्डर से वापस से किए छुहारों से भरे 32 ट्रक

गोरखपुर के व्यापारियों मे अटारी बॉर्डर से वापस से किए छुहारों से भरे 32 ट्रक

गोरखपुर में किराना व्यापारियों ने पाकिस्तान से आने वाले छुहारे को लेने से मना कर दिया है और बॉर्डर से ही 32 गाड़ियों को वापस पाकिस्तान भेज दिया गया है.

    14 फरवरी को पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद पूरे देश में पाकिस्तान को लेकर गुस्सा है. हर कोई अपनी-अपनी तरह से विरोध जता रहा है. ऐसे में गोरखपुर में किराना व्यापारियों ने पाकिस्तान से आने वाले छुहारे को लेने से मना कर दिया है और अंतरराष्ट्रीय सीमा से ही 32 ट्रकों को पाकिस्तान वापस भेज दिया है.

    न्यूज18 ने जब किराना मंडी के अध्यक्ष उमेश चंद्र मद्धेशिया से बात की तो उन्होंने साफ कहा कि जो देश हम पर छुप कर हमला करता है हम उससे कोई व्यापारिक संबंध नहीं रखेंगे, इसलिए हमने पाकिस्तान से आए 32 ट्रकों का बहिष्कार किया है जो छुहारों से भरे हुए थे. बता दें कि प्रतिदिन गोरखपुर किराना मंडी में पाकिस्तान से शक्कर ब्रांड का छुहारा अटारी बॉर्डर के जरिए आता था. गोरखपुर की किराना मंडी में प्रतिदिन 400 बोरी यानी लगभग 25 टन छुहारे की खपत होती है.

    पुलवामा में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए व्यापारियों ने पाकिस्तान को आर्थिक रूप से चोट पहुंचाने का निर्णय लिया है. व्यापारियों की मानें तो एक ट्रक छुहारा मंगाने का लगभग 11 से 15 लाख रुपए का खर्च आता है. इस किराना मंडी से गोरखपुर के आसपास के जिलों सहित नेपाल और बिहार में भी यह छुहारा बेचा जाता था.

    जवानों की शहादत के बाद पाकिस्तान के साथ क्रिकेट की बात कैसे हो सकती है?: मोहसिन रजा

    इस संबंध में गोरखपुर किराना मंडी व्यापार समिति के अध्यक्ष उमेश चंद्र मद्धेशिया ने बताया कि कमेटी के सदस्यों और किराना मंडी के व्यापारियों के साथ बैठक कर निर्णय लिया गया है कि पाकिस्तान को आर्थिक रूप से कमजोर करने के लिए और अपने देश के शहीदों को सच्ची श्रद्धांजलि देने के लिए पाकिस्तानी छुहारे का बहिष्कार किया जाएगा. उसी के तहत हम लोगों ने पाकिस्तानी छुहारे को खरीदने और बेचने से मना कर दिया है.

    सर्जिकल स्ट्राइक से लिया उरी का बदला, लेकिन मदद के लिए अभी तक भटक रहे हैं शहीद के पिता

    मंडी में पाकिस्तानी छुहारे का होलसेल का व्यापार करने वाले मनीष गुप्ता ने बताया कि बार-बार पाकिस्तान द्वारा हमारे देश और हमारे सैनिकों पर हमले किए जा रहे हैं, जिसमें हमारे अनगिनत जवान शहीद हो रहे हैं. इस कारण हम लोगों ने अब पाकिस्तान से आने वाले छुहारे का व्यापार करने से मना कर दिया है.

    यूपी ATS ने देवबंद से गिरफ्तार किए जैश के दो आतंकी, ग्रेनेड एक्सपर्ट है शाहनवाज़

    Tags: Gorakhpur news, Pakistan, Pulwama attack, Uttar pradesh news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर