लाइव टीवी

गोरखपुर: वर्दी पहनकर धरने पर बैठा ट्रेनी दारोगा, बोला- योगी जी भूमाफिया से हमारी जमीन बचाओ

Anil Singh | News18 Uttar Pradesh
Updated: February 8, 2020, 9:48 AM IST
गोरखपुर: वर्दी पहनकर धरने पर बैठा ट्रेनी दारोगा, बोला- योगी जी भूमाफिया से हमारी जमीन बचाओ
वर्दी पहनकर धरने पर बैठा ट्रेनी दारोगा

दारोगा राहुल का आरोप है कि बधवा बाजार में पेट्रोल पंप के सामने उनके पिता ने 47 डिसमिल जमीन खरीदी है. इस पर भू-माफियाओं की नजर है. उन्‍होंने स्‍थानीय पुलिस पर भी गंभीर आरोप लगाया है.

  • Share this:
गोरखपुर. सीएम सिटी गोरखपुर में इस बार का नजारा कुछ अलग ही देखने को मिला है. दरअसल, भू-माफियाओं (Land Mafia) से तंग आकर गोरखपुर के प्रशिक्षु दारोगा (Trainee Police Inspector) को धरने पर बैठने को मजबूर होना पड़ा. जिले के बड़हलगंज थाना में तैनात दारोगा का आरोप है कि गांव में उसकी जमीन पर भूमाफिया कब्जा करने में जुटे हैं. पीड़ि‍ति ने स्थानीय पुलिस पर भू-माफियाओं का साथ देने का आरोप लगाया है. इससे तंग आकर बड़हलगंज कोतवाली में तैनात दरोगा राहुल राव कस्बे के अम्बेडकर चौक पर बावर्दी धरने पर बैठ गए हैं.

इस दौरान दारोगा ने हाथ में एक बैनर ले रखा है, जिसमें योगी सरकार से गुहार लगाई गई थी. बैनर पर लिखा था- आदरणीय 'योगी जी भूमाफिया से मेरे घरवालों और हमारी जमीन को बचाओ.' उन्‍होंने आरोप लगाया कि पुलिस का कोई भी अधिकारी उनकी फरियाद नहीं सुन रहा है, ऐसे में वह मजबूर हो गए हैं.

वर्दी में दरोगा के धरने पर बैठने से पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया. सूचना पर पहुंचे अन्य पुलिसकर्मियों ने दारोगा को मौके से उठाया. वहीं, एसएसपी ने धरने पर बैठे दारोगा प्रकरण का संज्ञान लेते हुए उसे मुख्यालय तलब किया है. गौरतलब है कि बड़हलगंज कोतवाली में तैनात दरोगा राहुल राव जौनपुर जिले के मीरगंज स्थित बधवा बाजार का निवासी हैं.

यह है आरोप

दारोगा राहुल का आरोप है कि बधवा बाजार में पेट्रोल पंप के सामने उनके पिता ने 47 डिसमिल जमीन खरीदी है. उस जमीन पर भू-माफियाओं की नजर है. ऐसे में तीन-चार दबंगों ने उनकी जमीन का ज्यादातर हिस्सा कब्जा कर मकान बना लिया है. वर्तमान में सिर्फ 9 डिसमिल जमीन ही बची है. दारोगा राहुल राव का आरोप है कि उन्होंने इलाके के थानेदार से लेकर एसपी तक से शिकायत की, लेकिन कहीं कोई सुनवाई नहीं हुई तो वह धरने पर बैठने को मजबूर हो गए. फिलहाल इस मामले में पुलिस अधिकारी अभी कुछ कहने से बच रहे हैं.

ये भी पढे़ं:

एटा में 6 साल की मासूम से दुष्कर्म, खेत में छोड़कर फरार हुआ दरिंदा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गोरखपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 8, 2020, 9:03 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर