अपना शहर चुनें

States

CM योगी का 2 दिवसीय गोरखपुर दौरा आज, VHP की अहम बैठक में लेंगे हिस्सा

CM योगी का 2 दिवसीय गोरखपुर दौरा आज (File photo)
CM योगी का 2 दिवसीय गोरखपुर दौरा आज (File photo)

संभावना व्यक्त की जा रही है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) अपने इस प्रवास में कुशीनगर जिले में हो रही राष्ट्र संत मोरारी बापू की रामकथा सुनने भी जा सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 26, 2021, 7:54 PM IST
  • Share this:
गोरखपुर. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) मंगलवार को अपने दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर (Gorakhpur) पहुंच रहे हैं. अपने इस दौरे में सीएम योगी गोरखनाथ मंदिर में शहर के बड़े उद्यमियों के साथ बैठक कर श्रीराम जन्मभूमि निधि समर्पण अभियान पर चर्चा कर समर्थन की अपील करेंगे. विश्व हिंदू परिषद (VHP) के केंद्रीय उपाध्यक्ष और श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास के महामंत्री चंपत राय, आरएसएस के सर सह कार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले के इस बैठक में शामिल होने की संभावना भी जताई जा रही है.

इस बैठक में आरएसएस के स्थानीय पदाधिकारी भी शामिल होंगे. इसके अलावा सीएम योगी आदित्यनाथ बुधवार को प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के लाभार्थियों के खाते में योजना अंतर्गत दूसरी एवं तीसरी किस्त स्थानांतरित करेंगे. मुख्यमंत्री अपने गृह जनपद गोरखपुर में योजना के तहत 2200 लाभार्थियों को धनराशि मिलेगी. प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के अंतर्गत 1600 लाभार्थियों को योजना की अंतिम किस्त के रूप में 50-50 हजार रुपये और 600 लाभार्थियों को योजना की दूसरी किस्त के रूप में 1.50-1.50 लाख रुपये मिलेंगे.

Republic Day 2021: दिल्ली के राजपथ पर दिखी अयोध्या के राम मंदिर की भव्य झांकी




प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के अंतर्गत लाभार्थियों को आवास बनाने के लिए 2.50 लाख रुपये मिलते हैं. इसमें पहली किस्त के रूप में 50 हजार, दूसरी किस्त में 1.50 लाख और तीसरी किस्त में 50 हजार रुपये मिलते हैं. एनेक्सी भवन सभागार में होने वाले कार्यक्रम में प्रथम और द्वितीय किस्त के 150 लाभार्थियों को भी आमंत्रित किया जाएगा. इन्हें सीएम के हाथों योजना का प्रमाण पत्र दिलाया जाएगा.

सीएम योगी जिले के अधिकारियों के साथ विकास कार्यों की समीक्षा भी करेंगे. संभावना व्यक्त की जा रही है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने इस प्रवास में कुशीनगर जिले में हो रही राष्ट्र संत मोरारी बापू की रामकथा सुनने भी जा सकते हैं. खबर लिखे तक प्रोटोकॉल जारी नहीं हुआ था.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज