लाइव टीवी

इस मुस्लिम युवक ने शादी के कार्ड पर छपवाया ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ का संदेश

News18Hindi
Updated: November 16, 2018, 10:32 AM IST
इस मुस्लिम युवक ने शादी के कार्ड पर छपवाया ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ का संदेश
शादी का कार्ड

बता दें कि अकील का निकाह 17 नवंबर को संतकबीरनगर जिले की रहने वाली नाहिद से होना है. दोपहर में उनकी बारात जाएगी. दावत-ए-वलीमा उनके गांव सहजनवां के भरपही में 18 नवंबर होगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 16, 2018, 10:32 AM IST
  • Share this:
सीएम योगी आदित्यनाथ के शहर गोरखपुर में एक मुस्लिम युवक ने अपनी शादी के कार्ड पर "बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ" का संदेश छपवाकर नजीर पेश की है. पेशे से शिक्षक मो. अकील गोरखपुर के ग्राम भरपही के रहने वाले हैं. अकील संतकबीरनगर जिले के एक इंटर कालेज में शिक्षक हैं. जब उनकी शादी तय हुई तो उन्होंने कुछ अलग करने की सोची. उन्होंने ये बात अपने घरवालों से साझा की. घरवालों ने उनकी पहल का स्वागत किया. उन्होंने अपनी शादी के कार्ड पर "बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ", का संदेश देकर बेहतरीन पहल की है.

बता दें कि अकील का निकाह 17 नवंबर को संतकबीरनगर जिले की रहने वाली नाहिद से होना है. दोपहर में उनकी बारात जाएगी. दावत-ए-वलीमा उनके गांव सहजनवां के भरपही में 18 नवंबर होगा. अकील के मन में ये बात आई कि जब सरकार बेटियों को बचाने और पढ़ाने के लिए लोगों को जागरूक कर सकती हैं, तो वे भी इस काम में कुछ योगदान दें. इसी वजह से उन्होंने शादी के कार्ड पर ये संदेश छपवा दिया. जिससे समाज को सीख मिल सके. अकील के प्रयास को सभी सराह रहे हैं.

शिक्षक मो. अकील


शादी में लोगों को निमंत्रण देने के लिए इन्होंने 500 कार्ड छपवाया था. वे कार्ड पर ये संदेश छपवाकर अपने समाज की लड़कियों के परिजनों को उनकी तालीम के प्रति जागरूक भी करना चाहते हैं. उन्होंने बताया कि इसका उद्देश्य है कि जिन लोगों के पास शादी का कार्ड पहुंचे, वे निमंत्रण के साथ इस संदेश को भी अपने जीवन में उतारें.

ये भी पढ़ें:

 अखाड़ा परिषद अयोध्या में VHP और शिव सेना के कार्यक्रम में नहीं होगा शामिल

मथुरा के मंदिर में शॉल ओढ़कर दर्शन करने पहुंचे तेजप्रताप यादव, CCTV में कैद
Loading...

महोबा में रहस्यमयी आग के तांडव से ग्रामीणों का पलायन, लोग मान रहे बुरी आत्मा का प्रकोप

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गोरखपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 16, 2018, 10:26 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...