गोरखपुर में चार पैर वाले नवजात बच्चे का हुआ जन्म, हैरत में पड़े लोग
Gorakhpur News in Hindi

गोरखपुर में चार पैर वाले नवजात बच्चे का हुआ जन्म, हैरत में पड़े लोग
नवजात शिशु

सहजनवां के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में जन्मे इस नवजात के चार पैर और दो लिंग हैं.

  • Share this:
गोरखपुर जिले में चार पैर वाले नवजात शिशु को देख कर लोग हैरत में पड़ गए हैं. जिले के हरपुर-बुदहट थाना क्षेत्र में पैदा हुए नवजात को देखकर लोग इसे कुदरत का करिश्मा कहते नहीं थक रहे हैं. सहजनवां के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में जन्मे इस नवजात के चार पैर और दो लिंग हैं, जिसे देखकर डॉक्टर के साथ ही गांव के लोग भी हैरानी में पड़ गए. बच्चे की स्थिति को देखते हुए उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है.

दरअसल हरपुर बुदहट थाना क्षेत्र के जिगिना गांव में भूलन निषाद अपनी पत्नी रम्भा (गुड़िया) के साथ रहते हैं. भूलन मजदूरी कर अपना और अपने परिवार का पेट पालते हैं. भूलन की गर्भवती पत्नी को प्रसव पीड़ा शुरू हुई थी जिसके बाद उन्हें सहजनवां स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया था. शनिवार को भूलन की पत्नी ने स्वास्थ्य केंद्र में बच्चे को जन्म दिया, जिसके दो की जगह चार पैर और दो लिंग हैं.

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र




यह देखकर डॉक्टर भी आश्चर्यचकित रह गए. वहीं, इस बात की जानकारी गांव वालों को मिलते ही बच्चे को देखने के लिए स्वास्थ्य केंद्र में भीड़ लग गई. हालांकि बच्चे की स्थिति को देखते हुए उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है.



(रिपोर्ट: रामगोपाल द्विवेदी)

ये भी पढ़ें:

यूपी के सभी सरकारी कार्यालयों में बैन होगा तंबाकू और गुटखा, CM योगी ने दिए आदेश

हिजबुल आतंकी के मददगारों को असम पुलिस ने किया गिरफ्तार

आगरा: जूनियर डाॅक्टरों की गुंडागर्दी, बार में तोड़फोड़ के बाद ठप की इमरजेंसी सेवाएं
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading