Home /News /uttar-pradesh /

UP Election 2022: योगी को गोरखपुर शहर से प्रत्याशी बनाने पर MLA राधामोहन दास ने तोड़ी चुप्पी, बोले- स्वागत

UP Election 2022: योगी को गोरखपुर शहर से प्रत्याशी बनाने पर MLA राधामोहन दास ने तोड़ी चुप्पी, बोले- स्वागत

Gorakhpur: 2012 और 2017 में भी बीजेपी ने डॉ.राधा मोहन दास अग्रवाल को लड़ाया और उन्होंने जीत हासिल की.

Gorakhpur: 2012 और 2017 में भी बीजेपी ने डॉ.राधा मोहन दास अग्रवाल को लड़ाया और उन्होंने जीत हासिल की.

Gorakhpur News: दरअसल गोरखपुर सदर विधानसभा सीट पर पिछले 33 सालों से भगवा का कब्‍जा है. इन 33 सालों में कुल 8 चुनाव हुए जिनमें से 7 बार बीजेपी और एक बार हिन्‍दू महासभा (योगी आदित्‍यनाथ के समर्थन से) के उम्‍मीदवार ने जीत हासिल की. वर्ष 2002 में इस सीट से डा.राधा मोहन दास अग्रवाल हिन्‍दू महासभा के बैनर तले जीते लेकिन जीतने के बाद ही वह बीजेपी में शामिल हो गए. और वह तब से ही लगातार इस सीट से जीतते आ रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) गोरखपुर की शहर सीट से चुनाव लड़ेंगे. ऐसे में वर्तमान विधायक डॉ राधा मोहन दास अग्रवाल (Radha Mohan Das Aggarwal) का टिकट कट गया है. हालांकि शनिवार को सीएम योगी की गोरखपुर से उम्‍मीदवारी का स्‍वागत करते हुए राधा मोहन दास अग्रवाल ने कहा, ‘हम भाजपा के कार्यकर्ता हैं. पार्टी के निर्णय का स्वागत करते हैं. फिलहाल अग्रवाल मीडिया और सोशल मीडिया से दूर हैं. वहीं, टिकट कटने के एक दिन पहले उन्होंने कहा था कि अगर उनकी जगह किसी और को टिकट मिलता है तो उन्हें चिंता नहीं है.

बता दें, इस सीट पर अभी तक राधा मोहनदास अग्रवाल 3 बार से विधायक रहे हैं. अब सीएम योगी इस सीट से चुनाव लड़ने वाले हैं, यानी मोहनदास अग्रवाल का टिकट यहां से कट गया है. वहीं, अभी यह नहीं पता चला है कि उन्हें किस सीट से टिकट दिया जाएगा. 2012 और 2017 में भी बीजेपी ने डॉ.राधा मोहन दास अग्रवाल को लड़ाया और उन्होंने जीत हासिल की.

पिछले 33 सालों से भगवा का कब्‍जा
दरअसल गोरखपुर सदर विधानसभा सीट पर पिछले 33 सालों से भगवा का कब्‍जा है. इन 33 सालों में कुल 8 चुनाव हुए जिनमें से 7 बार बीजेपी और एक बार हिन्‍दू महासभा (योगी आदित्‍यनाथ के समर्थन से) के उम्‍मीदवार ने जीत हासिल की. वर्ष 2002 में इस सीट से डा.राधा मोहन दास अग्रवाल हिन्‍दू महासभा के बैनर तले जीते लेकिन जीतने के बाद ही वह बीजेपी में शामिल हो गए. और वह तब से ही लगातार इस सीट से जीतते आ रहे हैं.

बीएचयू में प्रोफेसर की छोड़ी नौकरी
पेशे से डॉक्टर राधा मोहन दास अग्रवाल ने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी (बीएचयू) से एमबीबीएस एमडी की पढ़ाई की. उसके बाद 5 साल बीएचयू में प्रोफेसर भी रहे. उसके बाद राधा मोहन दास नौकरी छोड़कर गोरखपुर आ गए और पहली बार के प्रयास में ही सन 2002 में विधायक बने.

Tags: CM Yogi, CM Yogi Adityanath, Gorakhpur city news, Gorakhpur news, Swatantra dev singh, UP Assembly Election 2022, UP BJP, UP Election 2022, UP politics, गोरखपुर

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर