होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /

CM Yogi Interview: गोरखपुर से ही क्यों लड़ रहे हैं चुनाव, सीएम योगी आदित्यनाथ ने बताई वजह

CM Yogi Interview: गोरखपुर से ही क्यों लड़ रहे हैं चुनाव, सीएम योगी आदित्यनाथ ने बताई वजह

News18 के साथ एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में CM योगी आदित्यनाथ ने बताया यूपी जीत का प्लान.

News18 के साथ एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में CM योगी आदित्यनाथ ने बताया यूपी जीत का प्लान.

CM Yogi Adityanath Interview: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर सदर से नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद News-18 के एडिटर-इन-चीफ राहुल जोशी को एक्सक्लूसिव इंटरव्यू दिया. इस दौरान उन्होंने विधानसभा क्षेत्र के रूप में गोरखपुर के चयन पर कहा, 'कहां से चुनाव लड़ना है या नहीं इसका फैसला मैंने पार्टी हाई कमान पर छोड़ दिया था. अब पार्टी ने जो फैसला लिया है उसी के अनुरूप शुक्रवार को गोरखपुर सदर सीट से नामांकन किया है.'

अधिक पढ़ें ...

गोरखपुर. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने न्यूज़ 18 हिंदी के साथ एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में गोरखपुर सदर सीट (Gorakhpur Seat) से विधानसभा चुनाव (UP Assembly Elections 2022) लड़ने के पीछे की वजह बताई. साथ ही उन्होंने पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और पार्टी शीर्ष नेतृत्व का धन्यवाद भी दिया. मुख्यमंत्री ने कहा कि आज उत्तर प्रदेश मेरे लिए अपरिचित नहीं है. उन्होंने कहा कि कहां से चुनाव लड़ना है या नहीं इसका फैसला मैंने पार्टी हाईकमान पर छोड़ दिया था. अब पार्टी ने जो फैसला लिया है उसी के अनुरूप शुक्रवार को गोरखपुर सदर सीट से नामांकन किया है.

शुक्रवार को गोरखपुर सदर सीट से नामांकन पर्चा दाखिल करने के बाद योगी आदित्यनाथ ने Network-18 के एमडी और ग्रुप एडिटर-इन-चीफ राहुल जोशी के साथ एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में कई बातें साझा की. उन्होंने बताया कि कैसे बीजेपी 2022 के विधानसभा चुनाव में 300 प्लस का आंकड़ा पार करेगी. मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि 2014 और 2019 के लोकसभा चुनाव के परिणाम को भी देख लीजिए. 2017 में भी दो लड़कों की जोड़ी आई थी. इसके बाद बुआ और बबुआ का गठबंधन 2019 में हुआ. परिणाम क्या रहा? बीजेपी को 64 सीटें मिलीं. हर बार यूपी की जनता ने इनके गठबंधन को ख़ारिज किया.

मुख्यमंत्री ने गोरखपुर से चुनाव लड़ने के सवाल पर कहा, ‘गोरखपुर या प्रदेश मेरे लिए कोई अपरिचित नहीं है. पार्टी ने मुझसे पूछा था और मैंने यह  फैसला पार्टी पर छोड़ दिया. पार्टी ने तय किया. मैं आभारी हूं कि आदरणीय मोदी जी, अमित शाह का और संसदीय बोर्ड का. गोरखपुर से नामांकन भरने का मौका दिया.’

सर्वे में बीजेपी का ग्राफ बढ़ा 
मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि यह लड़ाई 80 बनाम 20 की है. 80 में बीजेपी हैं, बाकी 20 में सब. पहले सर्वे क्या बता रहे थे. और आज देखिए बीजेपी का ग्राफ लगातार बढ़ रहा है. पीएम किसान सम्मान निधि की बात हो, या फिर किसानों की कर्जमाफी. जनता बीजेपी की कल्याणकारी योजनाओं को महसूस कर रही है. आज लोग विकास कर रहे हैं. इस आधार पर कह सकते हैं कि बीजेपी 300 के पार जाएगी.

Tags: CM Yogi Adityanath, UP Assembly Elections, UP Election 2022, Uttar Pradesh Assembly Elections

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर